Move to Jagran APP

खुलासा: आदेश बालियान को 17 की रात ही मारने का था प्लान

पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई कि बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर आदेश बालियान को सचिन और उसके साथी 17 सितंबर की रात को ही ठिकाने लगाना चाहते है।

By Edited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 03:59 PM (IST)
खुलासा: आदेश बालियान को 17 की रात ही मारने का था प्लान
खुलासा: आदेश बालियान को 17 की रात ही मारने का था प्लान

देहरादून, [जेएनएन]: बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर आदेश बालियान को सचिन और उसके साथी 17 सितंबर की रात को ही ठिकाने लगाना चाहते है। इसके लिए तीनों 17 तारीख की शाम को दून पहुंचकर सीधे आइटीपार्क स्थित उसके घर गए थे, लेकिन वह घर पर नहीं दिखे। इसके बाद 18 तारीख की सुबह भी वह आदेश के घर गए थे, लेकिन उन्हें वहां से मालूम चला कि वह कहीं निकल गए हैं। उन्हें तलाशते हुए शूटर बालावाला पहुंचे और वहां उन्होंने मौका देखकर आदेश को गोलियों से भून दिया।

loksabha election banner

ईंट, बजरी, रेता सप्लायर आदेश बालियान पुत्र गोपीचंद बालियान निवासी बी-तीन स्काई गार्डन अपार्टमेंट, राजेश्वरी नगर की बालावाला में बालाजी ट्रेडर्स के पीछे तीन नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर बदमाशों की धरपकड़ के लिए कांबिंग की, लेकिन बदमाशों का पता नहीं पाया था। 

परिजनों, रिश्तेदारों और आदेश से कारोबारी संबंध रखने वाले लोगों से पूछताछ के बाद हत्या में सचिन तोमर का नाम सामने आया था। सचिन तोमर और आदेश बालियान के बीच पैसों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। आदेश ने कुछ खनन सामग्री सचिन और उसके भाई सोमेश को सप्लाई की थी। जिसका करीब डेढ़ लाख रुपये सचिन को देना था, लेकिन वह रकम नहीं दे रहा था। जिसके बाद आदेश सचिन का ट्रैक्टर यहां ले आया था। तभी से सचिन आदेश से रंजिश रखने लगा था। 

सचिन का नाम सामने आने पर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए दो टीमें मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत और दिल्ली भेजीं। साथ ही एक टीम दून में ही तफ्तीश करती रही। रविवार को पुलिस ने हत्याकांड में शामिल अमित तोमर पुत्र अजय तोमर निवासी विराल थाना रमाला, बागवत को मय तंमचे के साथ आइडीपीएल रोड, ऋषिकेश से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने हत्याकांड में अपना हाथ कबूला और बताया कि 17 तारीख को वह चार लोग बाइक से दून पहुंचे थे। 

दून पहुंचते ही वह, सचिन और अनुज सीधे आईटी पार्क स्थित उसके घर के पास पहुंचे, लेकिन वह कहीं दिखाई नहीं दिया। उनकी मंशा आदेश की उसी दिन हत्याकर भागने की थी। जब वह नहीं दिखा तो उन्होंने यहां एक होटल में कमरा लिया और अगले दिन सुबह करीब छह बजे फिर आदेश को मारने उसके घर गए, लेकिन वह नहीं मिला। जिसके बाद वह ढूंढते हुए बालावाला गए और वहां आदेश की हत्या कर फरार हो गए। 

बताया कि नेपाली फार्म के वह उतर गया, जबकि अन्य लोग वहां से गाड़ी में वापस चले गए थे। सचिन ने दिया था कारोबार में हिस्सा देने का वादा गिरफ्तार अमित तोमर ने बताया कि सचिन उसके गांव के पास का ही है। उसने बताया था कि वह सचिन की हत्या कर देगें और इसके बाद वह उसका कारोबार हथिया लेंगे। जिसमें वह भी हिस्सेदार रहेगा। आरोपित हरिद्वार में दिव्य ज्योति संस्थान में योगा में एमए की पढ़ाई कर रहा था। घटना के दिन चार लोग थे मौजूद आदेश की हत्या करने चार लोग लोग दून आए थे। अजीत नाम का युवक यहां कार लेकर पहुंचा था, जबकि गिरफ्तार शूटर अमित तोमर, सचिन तोमर और अनुज बाइक से आए थे। 

हत्या करने के बाद कुछ दूरी तक बाइक से चलने के बाद तीनों हत्यारोपी कार में बैठकर फरार हो गए, जबकि अजीत मोटरसाइकिल लेकर भाग गया। मुखबिर की अभी तक नहीं हो पाई पहचान गिरफ्तार शूटर अमित तोमर की मानें तो कोई एक आदमी ऐसा था जो सचिन को आदेश की सूचना दे रहा था। आदेश के घर में होने, वहां से निकल जाने और फिर सुबह उसके बालावाला के प्लाट में होने की सूचना भी उसी ने दी थी। लेकिन अभी तक पुलिस मुखबिर की पहचान नहीं कर पाई है। 

एसएसपी ने बताया कि अन्य आरोपितों के गिरफ्तार होने के बाद इसकी जानकारी मिल जाएगी। चार आरोपित अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर फिलहाल पुलिस अभी तक एक को ही गिरफ्तार कर पाई है। हत्याकांड के मुख्य आरोपित सचिन तोमर, अनुज, अजीत की पुलिस अभी भी तलाश कर रही है। जबकि नेपाली फार्म तक कार लाने वाले रोहित की भी पुलिस तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें:  तो ढाई लाख के लेन-देन के लिए की गई बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की हत्या

यह भी पढ़ें: देहरादून में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की गोलियों से भूनकर हत्या की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.