Move to Jagran APP

इंटरनेशनल योग शिविर में जुटेंगे दुनिया के योग साधक

गढ़वाल मंडल विकास निगम के इंटरनेशनल योग शिविर में देश-दुनिया से हजारों योग साधक जुटेंगे। इसके लिए निगम ने शेड्यूल जारी करते हुए सभी राज्यों और देशों को आमंत्रण भेज दिया है। शिविर एक से सात मार्च तक ऋषिकेश के तीन अलग-अलग स्थानों और गंगा तट पर होगा। पिछले साल जुटी भीड़ को देखते हुए निगम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 09:18 PM (IST)
इंटरनेशनल योग शिविर में जुटेंगे दुनिया के योग साधक
इंटरनेशनल योग शिविर में जुटेंगे दुनिया के योग साधक

जागरण संवाददाता, देहरादून: गढ़वाल मंडल विकास निगम के इंटरनेशनल योग शिविर में देश-दुनिया से हजारों योग साधक जुटेंगे। इसके लिए निगम ने शेड्यूल जारी करते हुए सभी राज्यों और देशों को आमंत्रण भेज दिया है। शिविर एक से सात मार्च तक ऋषिकेश के तीन अलग-अलग स्थानों और गंगा तट पर होगा। पिछले साल जुटी भीड़ को देखते हुए निगम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

loksabha election banner

गढ़वाल मंडल विकास निगम हर साल इंटरनेशनल योग शिविर का आयोजन करता है। इस शिविर में देश ही नहीं बल्कि दुनिया के योग साधक साधना को जुटते हैं। हर साल योग साधकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में निगम ने भी इस साल के योग शिविर को लेकर जरूरी तैयारियां दो माह पहले से शुरू कर दी हैं। इसके लिए निगम ने शेड्यूल जारी करते हुए योग साधकों को आमंत्रण भेजना शुरू कर दिया है। जीएमवीएन की प्रबंध निदेशक ज्योति नीरज खैरवाल ने बताया कि योग शिविर ऋषिकेश स्थित गंगा रिसोर्ट, टीआरएच भारतभूमि और टीआरएच ऋषिलोक में आयोजित होगा। एक मार्च को शिविर का भव्य उद्घाटन में प्रदेश के मुख्यमंत्री, पर्यटन मंत्री समेत अन्य अतिथियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान देश और दुनिया के विख्यात योग प्रशिक्षकों और योग साधकों को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि योग शिविर में भाग लेने वालों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा दी गई है। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पंजीकरण होगा।

ये रखे गए योग के पैकेज

दिन,एसी,सुपर डीलक्स

सात दिन-35 हजार, 30 हजार

चार दिन-20 हजार, 17 हजार

तीन दिन-15 हजार, 13 हजार

यहां करें बुकिंग-

www.द्दद्व1ठ्ठद्य.द्बठ्ठ

4श्रद्दड्डद्घद्गह्यह्ल@द्दद्वड्डद्बद्य.ष्श्रद्व

08057214444


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.