Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट में करेंगे 50 अंतरराष्ट्रीय निवेशक प्रतिभाग

पेसिफिक एशिया ट्रैवल्स एजेंसी पाटा ने एडवेंचर ट्रैवल एंड रिस्पांसिबल टूरिज्म कॉन्फ्रेंस एंड मार्ट का आयोजन उत्तराखंड में करने का निर्णय लिया है।

By Edited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 03:30 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट में करेंगे 50 अंतरराष्ट्रीय निवेशक प्रतिभाग
अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट में करेंगे 50 अंतरराष्ट्रीय निवेशक प्रतिभाग

ऋषिकेश, जेएनएन। विश्व प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट की मेजबानी उत्तराखंड राज्य करने जा रहा है। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के तत्वावधान में 13 से 15 फरवरी तक अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट का आयोजन ऋषिकेश में होगा। 

prime article banner

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने इसकी तैयारी के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। गढ़वाल मंडल विकास निगम के मुनिकीरेती स्थित अतिथि गृह गंगा रिसॉर्ट में मंगलवार की शाम उत्तराखंड के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट की तैयारी पर चर्चा की।

 उन्होंने बताया कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद द्वारा 13 से 15 फरवरी तक विश्व प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एडवेंचर मार्ट का आयोजन ऋषिकेश स्थित गंगा रिसॉर्ट में किया जाएगा। पेसिफिक एशिया ट्रैवल्स एजेंसी (पाटा) ने एडवेंचर ट्रैवल एंड रिस्पांसिबल टूरिज्म कॉन्फ्रेंस एंड मार्ट का आयोजन उत्तराखंड में करने का निर्णय लिया है। पर्यटन सचिव ने कहा कि यह राज्य के लिए गर्व का विषय है कि पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार ने इसकी मेजबानी के लिए उत्तराखंड का चयन किया है। 

आयोजन के माध्यम से उत्तराखंड में उपलब्ध साहसिक पर्यटन की असीम संभावना से देश विदेश के एडवेंचर ट्रैवल व्यवसायियों को रूबरू होने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में एडवेंचर टूरिज्म की संभावनाओं को वृहद् व्यवसायिक रूप देने के लिए यह आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। इससे पूरे राज्य के एडवेंचर और पर्यटन व्यवसायी प्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित होंगे। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि लगभग 50 अंतरराष्ट्रीय निवेशक इसमें प्रतिभाग करेंगे। जबकि देश विदेश के लगभग 50 नामी सेलर्स आयोजन में शामिल हो रहे हैं। 18 देशों से प्रतिनिधियों की सहमति आ चुकी है। 

करीब 250 डेलीगेट्स इसमें शामिल हो रहे हैं। पहले दिन 13 जनवरी को पंजीकरण संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। 14 फरवरी को कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा और 15 फरवरी को क्रेता एवं विक्रेता व्यवसायिक उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए एक दूसरे से रूबरू होंगे। आयोजन के दौरान स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिये उत्तराखंड की लोक संस्कृति को प्रस्तुत किया जाएगा। पर्यटन सचिव ने यहां आवास व पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं का जायजा लिया।

बैठक में जिलाधिकारी टिहरी सोनिका, गढ़वाल मंडल विकास निगम की प्रबंध निदेशक ज्योति नीरज खैरवाल, संयुक्त निदेशक पर्यटन वीएस चौहान, जीएमवीएन के आरएम धीरेंद्र राणा, प्रभारी आरएम पौड़ी सरोज कुकरेती, जनसंपर्क अधिकारी कमल किशोर जोशी सहित स्थानीय होटल व्यवसायी और आश्रम प्रबंधकों ने शिरकत की।

यह भी पढ़ें: पाटा एडवेंचर ट्रैवल मार्ट को 20 देशों की सहमति, ऋषिकेश में इसका आयोजन

यह भी पढ़ें: अगले तीन वर्षों में ईंधन आयात होगा बंद: डॉ. अंजन रे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.