जागरण संवाददाता, देहरादून :

अफगानिस्तान व आयरलैंड के बीच 15 मार्च से होने वाले एकमात्र अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए बुधवार को दोनों टीमों के कप्तान ने ट्रॉफी का अनावरण किया। इससे पहले दोनों कप्तान पत्रकारों से मैच की तैयारियों को लेकर बातचीत की। इसके बाद दोनों टीमों ने अभ्यास किया।

राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम में बुधवार को प्री टेस्ट मैच कॉन्फ्रेंस व टेस्ट मैच ट्रॉफी अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टफील्ड ने ट्रॉफी का अनावरण किया। इस अवसर पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने कहा कि यह मैच हमारे लिए ऐतिहासिक होने वाला है। पहली बार अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने अपना पहला टेस्ट मैच विश्व की नंबर वन टेस्ट टीम भारत के साथ खेला था। पहले टेस्ट में भले ही हार मिली थी, लेकिन इस मुकाबले में हम पूरी ताकत के साथ उतरेंगे। होमग्राउंड पर खेलने का अनुभव होने से हमें ज्यादा मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि व‌र्ल्ड कप की तैयारियों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। कुछ सीनियर खिलाड़ी एक-दो अवसरों पर भले ही चूक गए हो, लेकिन व‌र्ल्ड कप में उन्हें दरकिनार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस श्रृंखला से हमने कई नए खिलाड़ियों को भी परखा है, हम व‌र्ल्ड कप में ऐसी टीम चुनेंगे। जिसमें सीनियर के साथ ही युवा खिलाड़ी भी शामिल होंगे। गेंदबाजी व बल्लेबाजी का मिश्रण दिलाएगा जीत

आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टफील्ड ने कहा कि गेंदबाजी व बल्लेबाजी का मजबूत मिश्रण हमें इस टेस्ट मैच में जीत दिला सकता है। इससे पहले हमने अपने होमग्राउंड में पाकिस्तान के साथ पहला टेस्ट मैच खेला था। अब भारत में दूसरा टेस्ट खेलने जा रहे हैं। दोनों की कंडीशन में काफी अंतर है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप