Move to Jagran APP

निकाय चुनाव में सतर्कता बरतने के डीजीपी ने दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, देहरादून: पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने पुलिस कर्मियों की ऑनलाइन स

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 03:01 AM (IST)
निकाय चुनाव में सतर्कता बरतने के डीजीपी ने दिए निर्देश
निकाय चुनाव में सतर्कता बरतने के डीजीपी ने दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, देहरादून: पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने पुलिस कर्मियों की ऑनलाइन सीआर भरने में देरी पर नाराजगी जताई। साथ ही उन्होंने निकाय चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सतर्कता बरतने और सभी जिलों को पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात करने के निर्देश दिए। ताकि चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन कराया जा सके।

loksabha election banner

पुलिस महानिदेशक ने सभी जनपदों के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से अपराध एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई। पुलिस कर्मियों की ऑल लाइन सीआर के मामले में दून के दो हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों में से 50 की सीआर भी ऑन लाइन नहीं थी। यही हाल हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और दूसरे जिलों का था। उन्होंने इस पर नाराजगी जताई और इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि आधुनिक होती पुलिसिंग में डिजिटलाइलेशन का ज्यादा उपयोग करें। इस मौके पर अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण और घटित अपराधों को खोलने में तेजी लाने के निर्देश दिए। हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल आदि जिलों के कप्तानों को भी अपराधिक घटनाओं के खुलासे के निर्देश दिए। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने निर्देश दिए कि एसएसपी, एसपी और सीओ मतदान केंद्रों का भ्रमण कर प्रत्येक मतदान केंद्र से संबंधित जानकारी जुटा कर रिकार्ड तैयार करें। इसके अलावा फ्लाईंग स्कवायड, स्टेटिक सर्विलास टीम को को क्रियाशील करने, अंतरराज्यीय बैरियरों पर चेकिंग के निर्देश दिए गए। निकाय चुनाव को देखते हुए अवैध शस्त्रों और शराब की तस्करी पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीजी प्रशासन रामसिंह मीणा, एडीजी वी विनय कुमार, आइजी दीपम सेठ, आइजी अमित सिन्हा आदि मौजूद रहे।

चुनाव में ये फोर्स रहेगी तैनात

पद तैनात फोर्स मौजूद फोर्स

इंस्पेक्टर-77, 109

उप निरीक्षक-1071, 1312

एचसीपी-1212, 1168

सिपाही-5513,9289

महिला सिपाही-797,1771

होमगार्ड-3569, 5266

पीआरडी-2024, 5656

पीएसी फोर्स-20 कंपनी, 96 कंपनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.