Move to Jagran APP

श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल के चिकित्सकों और महिला स्टाफ के साथ अभद्रता, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल के मेडिकल कालेज में कुछ लोगों ने चिकित्सकों के साथ ही स्टाफ के साथ अभद्रता और गाली-गलौज की। अस्पताल प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ नामजद और पांच अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:45 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:45 AM (IST)
श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल के चिकित्सकों और महिला स्टाफ के साथ अभद्रता, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल के मेडिकल कालेज में घुसे कुछ लोगों ने चिकित्सकों और स्टाफ के साथ अभद्रता और गाली-गलौज की।

जागरण संवाददाता, देहरादून। श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल के मेडिकल कालेज में जबरन घुसे कुछ लोगों ने चिकित्सकों के साथ ही स्टाफ के साथ अभद्रता और गाली-गलौज की। अस्पताल प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ नामजद और पांच अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

prime article banner

अस्पताल प्रशासन की ओर से दी गई शिकायत में उन्होंने बताया कि बीते 14 जनवरी को शाम करीब चार बजे वीरेंद्र सिंह नाम का व्यक्ति चार-पांच अन्य लोगों के साथ श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज परिसर में बिना अनुमति घुस आया। आरोप है कि उन्होंने मेडिकल कलेज के स्टाफ व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अभद्रता की। जब मेडिकल कालेज स्टाफ ने विरोध किया तो वीरेंद्र सिंह और उनके साथ आए व्यक्तियों ने स्टाफ को जान से मारने की धमकी दी। समस्त घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद है। पटेलनगर पुलिस के अनुसार वीरेंद्र सिंह की बेटी श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज में एनेस्थीसिया में एमडी कर रही है। आरोप है कि वह बेटी की हास्टल फीस न लिए जाने को दबाव बना रहा है। कालेज प्रशासन का कहना है कि आरोपित स्टाफ को धमका रहा है। ऐसे में उन्होंने पुलिस से स्टाफ की सुरक्षा के साथ ही आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

भड़काऊ भाषण देने वालों की तलाश में जुटी पुलिस

शहर में मुस्लिम सेवा संगठन की ओर से एक जनवरी को निकाले गए जुलूस के दौरान भड़काऊ भाषण देने वाले अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। इसके लिए जुलूस वाले रास्ते के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकार्डिंग भी खंगाली जा रही है। इस प्रकरण में अभी तक 16 आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। अन्य आरोपितों की पहचान होते ही उनके नाम भी मुकदमे में शामिल किए जाएंगे।

सत्यवीर सिंह निवासी राजीव नगर डांडा, रायपुर ने तहरीर दी थी। जिसमें कहा कि एक जनवरी को मुस्लिम सेवा संगठन के महासचिव सद्दाम कुरैशी की ओर से मुफ्ती रईस, नईम कुरैशी, आसिफ कुरैशी व अन्य मुस्लिम नेताओं ने गांधी पार्क के पास से पुलिस मुख्यालय तक जुलूस निकाला था। इस जुलूस के लिए उनके पास अनुमति भी नहीं थी। आरोप है कि इस दौरान वहां मौजूद मुस्लिम समाज के लोग को भड़काने के लिए जिहाद करने, मरने और मारने की बात कही गई।

इंस्पेक्टर कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि जिस क्षेत्र से जुलूस निकला, उस रूट के सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस विभाग की ओर से घटना वाले दिन वीडियो बनाई गई थी, उसकी भी गहनता से जांच करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- सहकारी समिति में 59 लाख रुपये के गबन का आरोपित सेवानिवृत्त सचिव हरिद्वार से गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.