देहरादून, जेएनएन। स्पेशल जज सीबीआइ सुजाता सिंह की अदालत ने रिश्वत लेने के मामले में आयकर अधिकारी (आइटीओ) अमरीश कुमार सिंह को 10 साल कैद और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माने की राशि अदा न करने पर उसे एक वर्ष अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।

सीबीआइ के वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक के अनुसार, गुरुराम दास अस्पताल खटीमा के एमडी डॉ. कश्मीर सिंह महरोक ने नानकमत्ता, खटीमा में एक अस्पताल का निर्माण कराया था। आयकर विभाग ने डॉ. कश्मीर सिंह को 15 लाख रुपये की इनकम टैक्स रिकवरी का नोटिस भेजा। डॉ. महरोक ने डीएल रोड देहरादून निवासी आयकर अधिकारी अमरीश कुमार सिंह से संपर्क किया और 15 लाख टैक्स देने में असमर्थता जाहिर की। आयकर अधिकारी की पहल पर मामले के निपटारे के लिए दो लाख रुपये में सौदा भी तय हो गया। यह रकम दो किश्तों में देने की बात तय हुई।

डॉ. कश्मीर सिंह ने आठ जनवरी 2015 को देहरादून आकर सीबीआइ से मामले की शिकायत की। सीबीआइ अधिकारी तेजप्रकाश देवयानी के नेतृत्व में टीम ने 13 जनवरी को आयकर अधिकारी अमरीश कुमार सिंह को डॉ. महरोक से एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

करोड़ों की संपत्ति के मिले थे दस्तावेज

गिरफ्तारी के बाद जब सीबीआइ ने देहरादून और हल्द्वानी में उसके आवास खंगाले तो दोनों जगह करोड़ों रुपये की नामी, बेनामी संपत्ति का ब्यौरा मिला। जांच के बाद सीबीआइ ने 12 मार्च 2015 को इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। 

शराब सहित दो गिरफ्तार

ऋषिकेश में कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान शराब तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर बाइक सीज की है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक दीपक कुमार और संजय दोनों निवासी वैदिक नगर थाना रायवाला को 110 पौवे देशी शराब सहित गिरफ्तार कर इनकी मोटरसाइकिल कब्जे में ली है।

यह भी पढ़ें:  पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर पर 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

जरूरतमंदों को बांटा सूखा राशन 

ऋषिकेश में कांग्रेस संगठन ने बनखंडी में स्थानीय जरूरतमंदों को सूखा राशन के पैकेट बनाकर 55 परिवारों को वितरित किया गया। इस अवसर पर प्रदेश संयोजक सोशल मीडिया उत्तराखंड युवा कांग्रेस गौतम नौटियाल,कांग्रेस सदस्य मदन शर्मा, एआइसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला, कमला प्रसाद भट्ट आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: जाली हस्ताक्षर कर जारी किए गए थे आरटीओ के ट्रांसफर आदेश

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस