Move to Jagran APP

उत्तराखंड में एथलीटों को कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, नहीं तो संबद्धता होगी खत्म

एथलेटिक्स एसोसिएशन की स्पेशल जनरल काउंसिल मीटिंग हुई। इसमें फैसला लिया गया कि हर जिले के एथलीटों को एसोसिएशन में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 09:31 AM (IST)
उत्तराखंड में एथलीटों को कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, नहीं तो संबद्धता होगी खत्म
उत्तराखंड में एथलीटों को कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, नहीं तो संबद्धता होगी खत्म

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन की शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्पेशल जनरल काउंसिल मीटिंग हुई। इसमें फैसला लिया गया कि हर जिले के एथलीटों को एसोसिएशन में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। साथ ही, हर जिला इकाई को सोसायटी एक्ट में पंजीकरण कराना होगा। ऐसा नहीं करने पर उनकी संबद्धता खत्म कर दी जाएगी।

prime article banner

एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप शर्मा, सचिव केजेएस कलसी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई मीटिंग में 13 जनपदों के प्रतिनिधि, कोच, डीएसओ आदि शामिल हुए। एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने सभी को एएफआइ की आगे की योजना के बारे में बताया। कहा कि फेडरेशन ऑनलाइन प्री लेवल वन कोचिंग कोर्स कराने जा रहा रहा है। हर जिले से कम से कम 15 प्रतिभागी शामिल होने चाहिए, जिससे एथलीटों को इसका फायदा मिले।

यह लिए गए निर्णय

  • जिला इकाई को अंडर-14, 16, 18, 20 व ओपन कैटेगरी की एक या दो जिला प्रतियोगिता और क्रॉस कंट्री दौड़ आयोजित करनी होगी।  
  • अंडर 14, 16 प्रतियोगिता के बाद 13 एथलीटों का चयन करने के बाद नेशनल इंटर डिस्टिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट में भेजा जाएगा। 
  • एथलीटों को कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले भी ऑनलाइन एंट्री। 
  • जल्द एक ऑनलाइन कोचिंग और टेक्निकल ऑफिशल का सेमीनार करेंगे आयोजित। 

पुलिसकर्मी की मदद से बची किशोर की जान

उत्तराखंड पुलिस में तैनात महिला पुलिसकर्मी गौतम प्रजापति ने जौलीग्रांट अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किशोर के लिए रक्त का इंतजाम कर उसकी जान बचाई। एक 17 वर्षीय किशोर फैजल जौलीग्रांट अस्पताल के आइसीयू में भर्ती था जिसे खून की जरूरत थी।

सुशांत अग्रवाल और डॉ. एनएस खत्री बने कोरोना योद्धा

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए गए लॉकडाउन में सिविल सोसायटी और शासकीय विभागों की ओर से उकृष्ट कार्य करने वालों को हर दिन जिला प्रशासन सम्मानित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: खेल विभाग में पदोन्नति का इंतजार, शासन में अटकी फाइल

शुक्रवार को भी जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने दो लोगों को कोरोना वारियर ऑफ-डे पुरस्कार से सम्मानित किया। इनमें सिविल सोसायटी से ऑक्सलरी फॉर सोशल एक्शन के निदेशक सुशांत अग्रवाल को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए यह सम्मान दिया गया, जबकि शासकीय विभाग से दून मेडिकल कॉलेज में मेडिकल सुपरीटेंडेंट/नोडल अधिकारी (कोरोना) डॉ. एनएस खत्री को कोरोना वारियर चुना गया। 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को पांच करोड़ रुपये जारी करेगा बीसीसीआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.