Move to Jagran APP

रसोई गैस सिलेंडरों में घटतौली करते पकड़ा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: रसोई गैस सिलेंडरों में डिलीवरी मैन किस तरह से लगातार घटतौली

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 09:40 PM (IST)
रसोई गैस सिलेंडरों में घटतौली करते पकड़ा
रसोई गैस सिलेंडरों में घटतौली करते पकड़ा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: रसोई गैस सिलेंडरों में डिलीवरी मैन किस तरह से लगातार घटतौली कर रहे हैं। इसका प्रमाण इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक सप्ताह के भीतर ही तीर्थनगरी में घटतौली के दो मामले प्रकाश में आ गए हैं। इस बार भारत गैस के डिलीवरी वाहन में कर्मचारियों को घटतौली करते रंगेहाथों पकड़ा गया। इस मामले में जिला पूर्ति निरीक्षक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार को श्मशान घाट के समीप भारत गैस के एक डिलीवरी वाहन में कर्मचारी रसोई गैस के सिलेंडरों से घटतौली कर रहे थे। इसी बीच सामाजिक कार्यकर्ता पंकज गुप्ता मौके पर पहुंच गए। लोडर वाहन में गैस डिलीवरी करने के साथ कर्मचारी वाहन के भीतर ही नोजल के जरिये अवैध रूप से भरे सिलेंडर से खाली सिलेंडर में गैस रिफिल कर रहे थे। पंकज गुप्ता ने इसकी वीडियो रिकॉर्ड करने के साथ कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस बीच कर्मचारी वाहन को मौके पर ही छोड़कर भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस वाहन को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आई। सूचना पाकर वाट माप अधिकारी एके शर्मा व जिला पूर्ति अधिकारी विजय डोभाल भी कोतवाली पहुंचे। अधिकारियों ने जब लोडर वाहन में रखे 21 गैस सिलेंडरों की जांच की तो चार सिलेंडरों में चार किलोग्राम से अधिक गैस कम पाई गई। जबकि एक सिलेंडर में नौ किलोग्राम व शेष में एक से डेढ़ किलोग्राम गैस कम पाई गई। इस मामले में जिला पूर्ति अधिकारी विजय डोभाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। फिलहाल देर रात तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया था। बताते चलें कि इसी सप्ताह एचपी गैस के एक लोडर वाहन में भी घटतौली का मामला प्रकाश में आया था और इस मामले में एजेंसी संचालक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.