देहरादून, जेएनएन। केंद्रीय सरकारी कर्मचारी कल्याण समन्वयी समिति (सीजीईडब्ल्यूसीसी) की क्रिकेट प्रतियोगिता में आइआइपी ने एनएचओ को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। सर्वे स्टेडियम हाथीबड़कला में चल रही प्रतियोगिता में आइआइपी व एनएचओ के बीच मैच खेला गया। 

पहले खेलते हुए एनएचओ की टीम 19.1 ओवर में 83 रन बनाकर आउट हो गई। रोशन नेगी ने 12, करनैल सिंह ने 11 व एसएस गुसाईं ने 10 रन का योगदान दिया। आइआइपी के लिए मो. फरीद ने चार व देवेंद्र राय ने दो विकेट चटकाए। 84 रन के लक्ष्य को आइआइपी ने 10.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। परवेश ने नाबाद 34 व देवेंद्र राय ने 41 रन की पारी खेली।

कैरम प्रतियोगिता का उद्घाटन

सीजीईडब्ल्यूसीसी के तत्वावधान में केंद्रीय कर्मचारियों की कैरम प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू हो गई। यूकेजीडीसी के निदेशक आरके मीना व डीएमसी के निदेशक राजीव श्रीवास्तव ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। प्रतियोगिता में सर्वे ऑफ इंडिया, आइआरडीई, सीक्यूएआइ, पीएजी ऑडिट एंड अकाउंट, इनकम टैक्स, जीएसआइ, डील, वाडिया इंस्टीट्यूट, दून दर्शन आदि के करीब 50 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतियोगिता के संयोजक एस चंद्रा ने बताया कि बुधवार से प्रतियोगिता के मुकाबले शुरू होंगे।

खिताब को भिड़ेंगे यूपीसीएल व डीजी हेल्थ

सचिवालय क्रिकेट क्लब की आठवीं अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में यूपीसीएल और डीजी हेल्थ ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर खिताबी दौर में प्रवेश कर लिया है।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सचिवालय ए व यूपीसीएल के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। सचिवालय ए ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 116 रन बनाए। भूपेंद्र जोशी ने 28 व हरीश सैनी ने 23 रन का योगदान दिया। यूपीसीएल के वैभव सिंह ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपीसीएल ने 17.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर निर्धारित 117 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। शेखर पाठक ने 52 व किरन सिंह ने 23 रन की पारी खेली। सचिवालय ए के राजेंद्र चौधरी ने दो विकेट लिए। 

यह भी पढ़ें: महिला सीनियर वन-डे ट्रॉफी में असम ने उत्तराखंड को 47 रन से हराया

दूसरा सेमीफाइनल पेयजल इलेवन व डीजी हेल्थ के बीच खेला गया। पेयजल इलेवन ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 124 रन बनाए। राजेंद्र ओली ने 30 व अमन नेगी ने 28 रन का योगदान दिया। डीजी हेल्थ के लिए विकास रावत ने तीन व जगजीत रमोला ने दो विकेट चटकाए। जवाब में डीजी हेल्थ ने 19.5 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अमृत पोखरियाल ने 31 व मनीष गुरुंग ने 30 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: वूमेंस अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी: उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 97 रन से हराया

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस