Move to Jagran APP

डीबीएस कॉलेज में शिक्षकों ने धरना खत्म नहीं किया तो कटेगा वेतन

डीबीएस कॉलेज प्रबंधन ने शिक्षकों को धरना खत्म करने के आदेश दिए हैं। सोमवार से शिक्षक काम पर नहीं लौटे तो हर दिन के हिसाब से शिक्षकों का वेतन काटा जाएगा।

By Edited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 01:30 PM (IST)
डीबीएस कॉलेज में शिक्षकों ने धरना खत्म नहीं किया तो कटेगा वेतन
डीबीएस कॉलेज में शिक्षकों ने धरना खत्म नहीं किया तो कटेगा वेतन

देहरादून, जेएनएन। डीबीएस कॉलेज शिक्षकों के कार्य बहिष्कार के कारण हो रहे नुकसान पर रोक लगाने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने सख्त कदम उठाया है। प्रबंधन ने शिक्षकों को धरना खत्म करने के आदेश दिए हैं। सोमवार से शिक्षक काम पर नहीं लौटे तो हर दिन के हिसाब से शिक्षकों का वेतन काटा जाएगा। कॉलेज प्राचार्य ने आधिकारिक रूप से इसकी सूचना धरना दे रहे शिक्षकों को दी है।

loksabha election banner

शिक्षकों के कार्यबहिष्कार के चलते डीबीएस पीजी कॉलेज में पिछले पांच दिनों से दाखिले ठप पड़े हैं। शिक्षक अर्जित अवकाश की मांग पर धरने पर बैठे हैं। शनिवार को कॉलेज प्राचार्य ने शिक्षकों को लिखित में अर्जित अवकाश का प्रावधान नहीं होने का पत्र भी जारी कर दिया। इसके बाद भी शिक्षक धरने पर बैठे रहे। शिक्षकों के धरने से हो रहे छात्रों के नुकसान से छात्रसंघ में रोष है। छात्रसंघ अध्यक्ष मनबीर सिंह ने कहा कि शिक्षक केवल अपना स्वार्थ देख रहे हैं। 

पिछले पांच दिनों से कॉलेज में एक भी दाखिला नहीं हो सका है। पहाड़ के जिलों से दून में दाखिला लेने पहुंच रहे छात्रों को मायूस लौटना पड़ रहा है। उधर डीबीएस शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ. जय पाल सिंह ने कहा कि कॉलेज प्रशासन की ओर से अर्जित अवकाश के प्रावधान को लेकर स्थिति अब भी साफ नहीं हुई है। यूजीसी के नियमों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। शनिवार को डीबीएस के शिक्षकों को पूर्व दर्जाधारी विवेकानंद खंडूड़ी, ग्रूटा अध्यक्ष डॉ. डीके त्यागी, डॉ. हर्षवर्धन पंत, फुक्टा अध्यक्ष डॉ. सुधीर गैरोला का समर्थन भी मिला। विरोध जताने वालों में शिक्षक संघ सचिव डॉ. राकेश सिंह, डॉ. सोनू द्विवेदी , डॉ. अनिल पाल, डॉ. अलट बिहरी बाजपेई, डॉ. विंदेश द्विवेदी, डॉ. अजय श्रीवास्तव, डॉ. शैल कुलश्रेष्ठ मौजूद रहे।

डीएवी में दोबारा धरने पर बैठेंगे शिक्षक

डीएवी पीजी कॉलेज में शनिवार को शिक्षक संघ ने बैठक आयोजित की। बैठक में छुट्टियों की मांग प्रमुखता से उठाई गई। शिक्षक संघ अध्यक्ष डा यूएस राणा ने कहा कि प्रबंधन ने आश्वासन देकर शिक्षकों के हित में फैसला देने की बात कही थी। लेकिन प्रबंधन की ओर से भ्रमित करने वाला जवाब मिला। यूजीसी ने भी शिक्षकों के अवकाशों पर स्थिति साफ नहीं की है। शिक्षक संघ ने सोमवार से दोबारा धरने पर बैठना तय किय है।

डॉ. वीसी पांडे (प्राचार्य डीबीएस कॉलेज) का कहना है कि शिक्षकों से कई बार धरना खत्म करने का अनुरोध किया जा चुका है। प्रबंधन ने अर्जित अवकाश पर भी अपना रुख साफ कर दिया है। शिक्षकों को इसकी जानकारी दी जा चुकी है। कार्यबहिष्कार खत्म नहीं करने पर शिक्षकों का वेतन काटने के आदेश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: उपनल, पीआरडी व संविदा स्वास्थ्य कर्मी 25 से बेमियादी हड़ताल पर

यह भी पढ़ें: 108 कर्मचारियों को सीटू व आशा कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला

यह भी पढ़ें: वनवासियों के अधिकार बचाने के लिए सड़क पर उतरे विभिन्न संगठन

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.