Move to Jagran APP

युवक की सूझबूझ आई काम, एटीएम क्लोनिंग गिरोह की हुई पहचान

एटीएम क्लोनिंग करते समय पकड़े जाने से बाल-बाल बचे गैंग के सभी चार सदस्यों की पहचान कर ली गई है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 01:35 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 01:35 PM (IST)
युवक की सूझबूझ आई काम, एटीएम क्लोनिंग गिरोह की हुई पहचान
युवक की सूझबूझ आई काम, एटीएम क्लोनिंग गिरोह की हुई पहचान

देहरादून, जेएनएन। राजपुर रोड पर एटीएम क्लोनिंग करते समय पकड़े जाने से बाल-बाल बचे गैंग के सभी चार सदस्यों की पहचान कर ली गई है। वहीं, पुलिस को कार के मालिक का भी पता चल गया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि गिरोह के बारे में कई अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस टीम पंजाब और हरियाणा के लिए रवाना कर दी गई है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। 

loksabha election banner

दरअसल, एटीएम क्लोनिंग गिरोह की धरपकड़ की राह पीड़ित अंकित गुप्ता ने अपनी सूझबूझ और साहस का परिचय देकर खुद ही आसान कर दी। पुलिस को मौका-ए-वारदात से जो कार मिली, उसमें से एक आधार कार्ड मिला। जिस पर प्रदीप पुत्र प्रेम निवासी भिवानी स्वेरा हरियाणा लिखा हुआ था। वहीं, कार से दो मोबाइल सेट भी मिले हैं। पुलिस के अनुसार एक में सिम कार्ड नहीं मिला, जबकि दूसरे सेट में दो सिमकार्ड चालू हालत में लगे मिले हैं। हरियाणा नंबर की कार के मालिक के बारे में भी पता चल गया है।

मगर अभी यह साफ नहीं हो सका है कि कार जिस व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है, उसी शख्स के पास है या उसे कोई और इस्तेमाल कर रहा है। असलियत कुछ भी हो, इतने सारे क्लू अंकित की ही सूझबूझ से मिले हैं। जिन पर पुलिस ने शनिवार की रात से ही काम करना शुरू कर दिया। एसएसआइ डालनवाला पंकज देवरानी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है। टीमें पंजाब और हरियाणा को भेजी गई हैं। 

यह है पूरा प्रकरण 

अंकित गुप्ता निवासी कृष्णा विहार राजपुर रोड स्थित एक इलेक्ट्रानिक शॉप में काम करता है। शनिवार की शाम को वह पास में एचडीएफसी बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गए। मशीन में कार्ड स्वैप करने के बाद पैसे नहीं निकले। अंकित एटीएम में कार्ड दोबारा स्वैप करने की कोशिश कर ही रहे थे कि तभी दो युवक कैबिन में दाखिल हुए और अंकित की मदद करने लगे। एक ने कहा कि वह कार्ड स्वैप कर देंगे। 

अंकित से कार्ड लेकर वह एटीएम के सामने खड़े हो गए और साथ में आए दूसरे युवक ने उसे बातों में उलझा लिया, लेकिन अंकित कार्ड पर नजर बनाए हुए थे। तभी उन्होंने देखा कि जिस युवक ने कार्ड लिया था वह किसी डिवाइस से कार्ड स्वैप कर रहा है। इस पर अंकित ने आपत्ति की तो दोनों उससे उलझ गए। अंकित ने भी मोर्चा संभाला और दोनों को धक्का देकर एटीएम के बाहर आकर दरवाजा बंद कर दिया और मदद के लिए शोर मचाने लगा। तभी एटीएम के सामने खड़ी कार से दो युवक बाहर निकले और अंकित को धक्का देकर गिरा दिया। 

इसके बाद एटीएम में बंद दोनों साथी बाहर निकल आए। अंकित ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद चारों एटीएम के सामने खड़ी हरियाणा नंबर की कार में बैठकर भागने लगे। मगर तभी अंकित उठा और अपनी गाड़ी कार के आगे लगा दी। इतना सब कुछ होने तक आसपास के काफी लोग जमा हो गए। पकड़े जाने के भय से चारों युवक कार से उतरे और पैदल ही भाग निकले। 

यह भी पढ़ें: कॉफी शॉप की फ्रैंचाइजी देने के नाम पर 17.54 लाख ठगे Dehradun News

यह भी पढ़ें: 50 हजार रुपये लेकर थमा दी दसवीं की फर्जी मार्कशीट, ऐसे हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कंपनी पर 1.20 लाख रुपये हड़पने का आरोप Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.