जागरण संवाददाता, देहरादून: IAS Ram Bilas Yadav : आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में निलंबित चल रहे आइएएस राम बिलास यादव को सलाखों के पीछे भेजने के बाद अब विजिलेंस ने उनके स्वजन पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

विदेश में रह रही बेटी को बयान दर्ज कराने के लिए समन

विजिलेंस ने राम बिलास यादव की पत्नी कुसुम बिलास और विदेश में रह रही बेटी को बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है। विजिलेंस ने दोनों को संपत्ति व बैंक खातों के दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत होने के लिए कहा है।

राम बिलास यादव ने नहीं दिया किसी भी सवाल का सीधा जवाब

विजिलेंस के अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ में राम बिलास यादव ने किसी भी सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया था। इस कारण उनकी पत्नी व बेटी को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। संपत्ति व बैंक खातों के बारे में यादव ने बताया कि उनकी पत्नी को इस संबंध में जानकारी है। जब आय के स्रोत के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि विदेश में रह रही बेटी उन्हें रुपये भेजती है।

पत्नी व बेटी को संपत्ति व बैंक खातों के दस्तावेजों के साथ पेश होने का समन जारी

जांच अधिकारी सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि यादव की पत्नी व बेटी को संपत्ति व बैंक खातों के दस्तावेजों के साथ पेश होने के लिए समन जारी किए गए हैं। इसपर यादव के स्वजन की ओर से बताया गया कि दस्तावेज जुटाने में थोड़ा समय लग रहा है। ऐसे में उन्हें दस्तावेज जुटाकर जल्द विजिलेंस के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

बुलाने के बावजूद पेश नहीं हुई यादव की पत्नी

राम बिलास की पत्नी कुसुम बिलास को विजिलेंस की ओर से अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह अब तक विजिलेंस के समक्ष पेश नहीं हुई। बताया जा रहा है कि विजिलेंस यादव की पत्नी के बयान दर्ज करने के बाद यादव की रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन करेगी।

Edited By: Nirmala Bohra