Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे लेखक सोनकर

लेखक डॉ रूप नारायण सोनकर ने कहा कि उनकी कई और कहानियों को चुराया गया है, जिसमे अलग अलग छह केस दर्ज कराए गए थे। इस मामले में वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 10:25 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे लेखक सोनकर
सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे लेखक सोनकर

देहरादूनए [जेएनएन]: फिल्म निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन के खिलाफ देहरादून की अदालत में चल रही सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से रोक लगाने के मामले में लेखक डॉ. रूप नारायण सोनकर जल्द ही जवाब दाखिल करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जवाब देने के लिए चार सप्ताह का समय दिया है।

loksabha election banner

बता दें कि कर्जन रोड (डालनवाला) निवासी रूप नारायण सोनकर ने राकेश रोशन के खिलाफ एक साल पहले डालनवाला थाने में कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। डालनवाला इंस्पेक्टर यशपाल सिंह बिष्ट के मुताबिक मुकदमे में लेखक का आरोप है कि वर्ष 2013 में प्रदर्शित हुई राकेश रोशन की फिल्म 'कृष-3' की पटकथा उनके उपन्यास 'सुअरदान' से चुराई गई है। रूप नारायण का कहना है कि राकेश रोशन ने इसके लिए उनसे किसी तरह की अनुमति नहीं ली थी। राकेश रोशन के खिलाफ देहरादून कोर्ट में दो माह पहले डालनवाला कोतवाली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी, जिसे अदालत ने स्वीकार भी कर लिया। इधर, राकेश रोशन ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई रोकने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने राकेश रोशन की अर्जी स्वीकार करते हुए देहरादून कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगा दी। साथ ही इस मामले में लेखक रूप नारायण से जवाब दाखिल करने को कहा है। 

लखनऊ में विचाराधीन है मामला

रूप नारायण ने साल 2013 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिला न्यायालय में वाद दाखिल करते हुए टीवी चैनलों पर कृष-3 के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की थी। यह मामला अभी विचाराधीन है। 

यह भी पढ़ें: अब एप बताएगा नैनीताल में पार्किंग की स्थिति, हार्इकोर्ट ने दिए सख्त आदेश

यह भी पढ़ें: ओवरलोडिंग की अनदेखी पर हाई कोर्ट सख्त, कहा नियमों से चलें वाहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.