Move to Jagran APP

Honored Education Minister: संस्कृत शिक्षकों का मानदेय वृद्धि पर शिक्षा मंत्री हुए सम्मानित

Honored Education Minister संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के उद्देश्य एवं 155 संस्कृत शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने को लेकर गुरुवार को उत्तराखंड संस्कृत प्रबंधकीय विद्यालय शिक्षक संघ ने मंत्री अरविंद पांडे एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का सम्मान किया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 09:44 PM (IST)
Honored Education Minister: संस्कृत शिक्षकों का मानदेय वृद्धि पर शिक्षा मंत्री हुए सम्मानित
संस्कृत मंत्री अरविंद पांडे एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का सम्मान किया।

जागरण संवाददाता,ऋषिकेश: Honored Education Minister उत्तराखंड संस्कृत प्रबंधकीय विद्यालय शिक्षक संघ ने संस्कृत शिक्षकों का मानदेय बढ़ाए जाने पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे तथा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को सम्मानित किया।

loksabha election banner

बुधवार को श्री नेपाली क्षेत्र संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा मंत्री अरङ्क्षवद पांडे के प्रयास से प्रदेश के संस्कृत विद्यालय, महाविद्यालयों में कार्यरत 155 संस्कृत शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय मिलेगा। शिक्षा मंत्री का यह निर्णय सराहनीय है। उत्तराखंड में संस्कृत भाषा के

उत्थान के लिए उत्तराखंड विधानसभा में हिंदी के साथ-साथ संस्कृत में नाम पट्टिका लिखवाई गई, साथ ही विधानसभा में विधिवत संस्कृत उन्नयन समिति का गठन किया गया।

शिक्षा एवं संस्कृत मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि प्रदेश सरकार संस्कृत के उत्थान के लिए वचनबद्ध है। संस्कृत शिक्षकों का मानदेय बढ़ाना समय की आवश्यकता थी। उन्होंने संस्कृत के उत्थान व प्रचार-प्रसार के लिए और अधिक कार्य करने की बात कही। पांडे ने कहा कि ऋषिकेश, हरिद्वार पहले ही संस्कृत नगरी के रूप में विख्यात है, इसलिए सभी का प्रयास होना चाहिए कि संस्कृत भाषा को और अधिक बढ़ावा मिले। कार्यक्रम का संचालन सुभाष डोभाल ने किया। इस अवसर पर निदेशक संस्कृत भाषा डा. एसपी खाली, उपनिदेशक डा. वाचस्पति आर्य, सहायक निदेशक संजू प्रसाद ध्यानी, डा. प्रधानाचार्य ओमप्रकाश पुर्वाल, डा. नवीन पंत, दिनेश सती, डा. जनार्दन कैरवान, डा. जितेंद्र भट्ट, हेमंत तिवारी, विनायक भट्ट, विजय जुगलान आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Himalaya Diwas 2021: देश की सुरक्षा, पारिस्थितिकी तथा संस्कृति का प्रतीक है पर्वतराज हिमालय

जल्द जारी होगी अतिथि शिक्षकों की दूसरी प्रतीक्षा सूची

श्री भरत मंदिर इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने ज्ञापन सौंपा। संघ ने अतिथि शिक्षकों की द्वितीया प्रतीक्षा सूची शीघ्र जारी करने की मांग की। संघ ने शिक्षा मंत्री को अवगत कराया कि द्वितीय प्रतीक्षा सूची को जारी करने में हो रहे विलंब के कारण प्रशिक्षित बेरोजगार परेशान हैं। जिस पर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही अतिथि शिक्षकों की द्वितीय प्रतीक्षा सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Development Works In Uttarakhand: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विकास कार्यों के लिए 31.54 करोड़ किए स्वीकृत

आज नहीं होगा रोजगार मेला

देहरादून : क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से नौ सितंबर यानी आज आयोजित होने वाला रोजगार मेला रद हो गया है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि कार्यालय परिसर में आयोजित होने वाला रोजगार मेला किन्हीं कारणों से रद किया गया है। मेले के रद होने की सूचना आवेदकों को फोन के माध्यम से भी दी गई है। जल्द ही मेले के आयोजन की तिथि जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Ranipokhari Alternate Route: रानीपोखरी में जाखन नदी में बंद वैकल्पिक मार्ग को लोनिवि ने खोला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.