Move to Jagran APP

उत्तराखंड में होगी फिल्म 'हिंदुत्व' की शूटिंग, जानें किसके निर्देशन में बनेगी फिल्म

निर्देशक और लेखक करण राजदान की फिल्म हिंदुत्व की 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड में होगी। शूटिंग अगले साल जनवरी-फरवरी में शुरू होनी है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 07:00 AM (IST)
उत्तराखंड में होगी फिल्म 'हिंदुत्व' की शूटिंग, जानें किसके निर्देशन में बनेगी फिल्म
उत्तराखंड में होगी फिल्म 'हिंदुत्व' की शूटिंग, जानें किसके निर्देशन में बनेगी फिल्म

देहरादून, राज्य ब्यूरो। फिल्म निर्देशक और लेखक करण राजदान की फिल्म 'हिंदुत्व' की 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड में होगी। शूटिंग अगले साल जनवरी-फरवरी में शुरू होनी है। इतना ही नहीं राजदान ने उत्तराखंड में एक डॉक्यूमेंट्री 'शिवतंत्र' की शूटिंग करने की भी इच्छा जताई है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के दौरान करण राजदान ने उत्तराखंड में अपनी फिल्म की शूटिंग की इच्छा जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए सरल फिल्म नीति बनाई गई है। अब एक दिन में भी फिल्म शूटिंग की ऑनलाइन अनुमति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का नैसॢगक सौंदर्य और प्राकृतिक वातावरण फिल्म की शूटिंग के लिए अनुकूल है। इसलिए फिल्मकारों का रुझान उत्तराखंड की ओर हुआ है। 

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्देशक करण राजदान की उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग की इच्छा पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री 'शिवतंत्र' की शूटिंग पंच केदार में से किसी भी स्थान पर की जा सकती है। इस अवसर पर अपर सचिव डॉ. नीरज खैरवाल और उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चौहान भी उपस्थित थे।

जनजाति समाज के जीवनशैली पर नई एलबम की शूटिंग 

जनजाति समाज के लोक संस्कृति संरक्षण पर आधारित गांगडी सियाली एलबम के गीत बाजार में जल्द उतारने की तैयारी चल रही है। स्वागत फिल्म के सहयोग से बनी इस एलबम को जौनसार के लावड़ी निवासी रचनाकार एवं गीतकार बाबूराम शर्मा ने तैयार किया है। जौनसारी व भोटिया जनजाति समाज के जीवनशैली पर आधारित इस एलबम को नया लुक देने का प्रयास किया गया है। पहाड़ी गीत की शूटिंग बुग्याल की खुबसूरत वादियों के बीच की गई।

यह भी पढ़ें: कभी फिल्मों में बनाती थीं जोड़ियां, अब असल जिंदगी में भी रिश्ते ढूंढने में मदद करेंगी हिमानी शिवपुरी

राज्य की दो बाहुल्य जनजाति जौनसारी व भोटिया समाज की जीवनशैली को दर्शाने के लिए गांगड़ी सियाली एलबम के नए गीतों की रचना की गई है। इसे स्वागत फिल्म के निर्माता-निर्देशक व उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के पूर्व सदस्य जाने-माने रंगकर्मी बाबूराम शर्मा लावड़ी ने तैयार किया है। उत्तरकाशी के हर्षिल चोटी पर दायरा बुग्याल की खूबसूरत व मनोहारी वादियों के बीच शूट की गई इस एलबम को यमुनाघाटी की मशहूर लोक गायिका रेशमा शाह ने भी अपनी जादुई आवाज से संवारा है।

यह भी पढ़ें: जुबिन नौटियाल का ‘आतिशबाजी’ गीत यूट्यूब पर लांच, पहले दिन मिले 10 लाख से ज्‍यादा व्‍यू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.