Move to Jagran APP

Panchayat by election: चकराता में सबसे कम और सहसपुर ब्लॉक में सबसे ज्यादा मतदान Dehradun News

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के मद्देनजर पछवादून व जौनसार बावर के चारों ब्लॉकों में हुए मतदान में सबसे ज्यादा वोट सहसपुर ब्लॉक में पड़े। वहीं सबसे कम वोट चकराता ब्लॉक में पड़े।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 10:30 AM (IST)
Panchayat by election: चकराता में सबसे कम और सहसपुर ब्लॉक में सबसे ज्यादा मतदान Dehradun News
Panchayat by election: चकराता में सबसे कम और सहसपुर ब्लॉक में सबसे ज्यादा मतदान Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के मद्देनजर पछवादून व जौनसार बावर के चारों ब्लॉकों में हुए मतदान में सबसे ज्यादा वोट सहसपुर ब्लॉक में पड़े। वहीं, सबसे कम वोट चकराता ब्लॉक में पड़े। 

loksabha election banner

पंचायत चुनावों के दौरान ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त बीस वार्डों के लिए हुए मतदान में मतदाताओं ने बंपर मतदान किया। सहसपुर में सबसे अधिक 81 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके अलावा विकासनगर में 79, कालसी में 75 व चकराता में 72 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशन में पछवादून और जौनसार-बावर के विकासनगर, सहसपुर, कालसी व चकराता ब्लॉक क्षेत्र में ग्रामपंचायत सदस्यों के रिक्त पदों को भरने के लिए उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। उप चुनाव के दौरान चारों ब्लॉक के मतदाताओं में मतदान के लिए पूरा जोश दिखा। 

उपचुनाव के तहत विकासनगर ब्लॉक क्षेत्र के ढकरानी, डाकपत्थर, बुलाकीवाला, पृथ्वीपुर व कुंजा समेत पांच पंचायतों के छह वार्डों के लिए मतदान हुआ। इसके अलावा सहसपुर ब्लॉक क्षेत्र के ठाकुरपुर, धूलकोट, पौंधा, गुजराड़ा-करनपुर, अमीवाला समेत पांच पंचायतों में सात वार्डों के लिए मतदाताओं ने वोट डाले। 

इसी प्रकार जौनसार बावर के कालसी ब्लॉक क्षेत्र के लेल्टा व रुपौ दो पंचायतों के छह वार्डों के लिए और चकराता ब्लॉक की एकमात्र रायगी-त्यूणी पंचायत में एक वार्ड के लिए लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निर्विरोध चुने गए 24 हजार से ज्यादा पंचायत प्रतिनिधि

चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने के लिए चकराता ब्लॉक में एसडीएम डॉ. अपूर्वा सिंह, कालसी में तहसीलदार एसपी उनियाल, विकासनगर में एसडीएम कौस्तुभ मिश्र व सहसपुर ब्लॉक में तहसीलदार प्रकाश शाह को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया था।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव में लगातार झटके झेलती आई भाजपा को हरिद्वार में मिली संजीवनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.