Move to Jagran APP

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सोमवार को भारी बारिश के आसार हैं। विशेषकर कुमाऊं में सतर्क रहने की आवश्यकता है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 10:35 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 08:53 PM (IST)
उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी
उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में सोमवार को भारी बारिश के आसार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार विशेषकर कुमाऊं में सतर्क रहने की आवश्यकता है। इससे पहेल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के उलट गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक धूप खिली रही। बावजूद इसके सड़कों की स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं है। बदरीनाथ के पास लामबगड़ में मलबा आने से हाईवे बंद है। यात्री तीन किलोमीटर की दूर तय कर पैदल ही भूस्खलन जोन को पार कर रहे हैं।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मौसम के तेवर तल्ख रह सकते हैं। इस दौरान गढ़वाल के साथ ही कुमाऊं के इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। मौसम की चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी किया हुआ है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के अलावा आपदा प्रबंधन से जुड़े महकमों को भी तैयार रहने को कहा गया है। इस बीच गंगोत्री और केदारनाथ हाईवे पर यातायात सुचारु रहा। हालांकि भूस्खलन के चलते प्रदेश में 60 से ज्यादा सड़कों पर आवाजाही अब भी बाधित है।

शनिवार को प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई। पहाड़ से लेकर मैदान बादल छाए रहे। हालांकि आज दुश्वारियों में कमी आई है। चार धाम मार्गों पर यातायात सुचारु रहने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हालांकि प्रदेश में अब भी 70 से ज्यादा सड़कें मलबा आने से बाधित हैं।

पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से महिला की मौत

गोपेश्वर में पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन जिंदगियों पर भारी पड़ रहा है। शनिवार को चमोली जिले के पोखरी में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर मौत हो गई। नेपाल की रहने वाली यह महिला सड़क निर्माण कार्य में मजदूरी कर रही थी। हादसा काम के दौरान ही हुआ। 

यह भी पढ़ें: चमोली में फटा बादल, लोगों ने भागकर बचार्इ जान; कई गोशालाओं के ऊपर आया मलबा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में राहत देगा मौसम, कुछ जगहों पर पड़ सकती हैं बौछारें

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पांच साल बाद दिखा कैम्पटी फॉल का विकराल रूप, देखें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.