देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में मानसून की गति अभी सुस्त है, लेकिन यह धीरे-धीरे तेज होगी। मौसम विभाग के मुताबिक आज अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं। 30 जून से देहरादून समेत सात जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। इस बीच राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश से मार्ग बाधित होने से चारधाम यात्रियों के साथ ही अन्य लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। अकेले चमोली जनपद में ही बारिश और भूस्खलन से 33 मार्ग बाधित चल रहे हैं।
राज्य मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार सूबे में बादल बरकरार हैं और कल हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं। साथ ही चेतावनी जारी की गई है कि 30 जून से 72 घंटे आगे कुछ स्थानों खासकर नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, चंपावत, अल्मोड़ा, पौड़ी, देहरादून व उत्तरकाशी में भारी वर्षा की संभावना है।

पढ़ें-कुमाऊं में मौत बनकर बरस रहे मेघ, मरने वालों की संख्या 32 पहुंची
उधर, पर्वतीय इलाकों में हो रही बारिश मुसीबत का सबब भी बन रही है। भारी बारिश के चलते गंगोलगांव में गुप्तकाशी-केदारनाथ राजमार्ग और नंदप्रयाग में बदरीनाथ राजमार्ग भूस्खलन के बाद मलबा आने से बंद हो गया। इससे बदरी-केदार जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सीमा सड़क संगठन ने कल सुबह आठ बजे बदरीनाथ राजमार्ग को वाहनों के लिए खोल दिया था।

जबकि केदारनाथ राजमार्ग खोलने का काम जारी है। ऐसे में केदारनाथ जाने वाले कई यात्री गोपेश्वर में ही रुके हुए हैं। दूसरी ओर बारिश-भूस्खलन के कारण जिले के 33 संपर्क मार्ग भी बंद पड़े हैं।

PICS: देहरादून में जोरदार बारिश, ओले भी गिरे

Posted By: gaurav kala

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप