राज्य ब्यूरो, देहरादून: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड प्रदेश में स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और आयुर्वेद एवं यूनानी सेवाओं के 337 पदों को भरने की तैयारी कर रहा है। आयोग वर्ष 2015 से अभी तक संविदा के 267 पदों के सापेक्ष 110 पदों पर चयन कर चुका है। राजकीय नियमित पदों के 1116 पदों के सापेक्ष कुल 780 पदों पर चयन किया गया है।

बुधवार को सदन में चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड का चार वर्षो का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। इसमें आयोग द्वारा गठन के बाद अभी तक की गई कार्रवाई का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया है। इसमें यह बताया गया कि आयोग चिकित्सा शिक्षा में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर के अलावा चिकित्सा विभाग में दंत चिकित्सक और आकस्मिक चिकित्सा अधिकारी, श्रम विभाग में कर्मचारी बीमा योजना के चिकित्साधिकारी व फार्मासिस्ट पदों की भर्ती प्रक्रिया संपन्न करा चुका है।

इस समय आयोग में चिकित्सा विभाग में एक्स रे टेक्नीशियन, चिकित्सा शिक्षा में ट्यूटर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और आयुर्वेदिक एवं यूनानी सेवाएं में आयुर्वेदिक चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया करने की कार्रवाई चल रही है। इसके अलावा प्रतिवेदन में बोर्ड के सामने आ रही परेशानियों, बजट की स्थिति और कर्मचारी ढांचे आदि का भी उल्लेख किया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप