राज्य ब्यूरो, देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह और विधायक उमेश शर्मा काऊ ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के पांच जवानों की हत्यारे पाकिस्तान के जनरल कमर जावेद बाजवा को हरीश रावत अपना पंजाबी भाई बता रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने पाकिस्तान द्वारा कराई गई उत्तराखंड के जवानों की हत्या की निंदा नहीं की।

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के कुछ दिनों पहले किए गए ट्वीट से पैदा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसमें उन्होंने पाकिस्तान के जनरल बाजवा को पंजाबी भाई की संज्ञा दी थी। इस पर लगातार उन्हें निशाने पर लिया जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह के साथ ही विधायक उमेश शर्मा काऊ ने भी ट््वीट कर हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके इस पाकिस्तान प्रेम को उत्तराखंड की जनता माफ नहीं करेगी।

भारत-पाक टी-20 मैच पर हरीश रावत ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भारत व पाकिस्तान के बीच टी-20 क्रिकेट मैच पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के आतंकवाद को प्रश्रय देना बंद करने तक उसके साथ किसी भी तरह संबंध, खेल व सांस्कृतिक संबंध नहीं रखे जा सकते। उन्होंने कहा कि एक ओर हमारे बेटे व भाइयों के शव आ रहे हैं, दूसरी ओर हमारे बेटे- भाई पाकिस्तान के साथ टी-20 मैच खेले, यह विरोधाभास है। यह कैसी खेल भावना है।

यशपाल आर्य के समर्थन में दिया इस्तीफा

राज्य परिवहन प्राधिकरण के सदस्य व निदेशक राज्य आवास व निर्माण संघ रकित वालिया ने अपने दोनों पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे उन्होंने परिवहन विभाग और आवास विभाग को भेजा है।

एक वीडियो जारी कर रकित वालिया ने कहा कि कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य के समर्थन में वह इस्तीफा दे रहे हैं।

सुरेंद्र कुमार बने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया सलाहकार

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया सलाहकार व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेंद्र कुमार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष और मीडिया सलाहकार नियुक्त किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मंगलवार को उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा। राज्य बनने के बाद सुरेंद्र कुमार प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मीडिया कमेटी के चेयरमैन व मुख्य प्रवक्ता की भूमिका संभाल चुके हैं। उत्तराखंड राज्य आंदोलन, छात्र आदोलन समेत विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में उनकी सक्रिय भागीदारी रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: उत्तराखंड में महिलाओं को ज्यादा टिकट देने का कांग्रेस पर दबाव

अमरजीत को बनाया सलाहकार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने प्रदेश कांग्रेस आइटी विभाग के पूर्व अध्यक्ष अमरजीत सिंह को अपना इंटरनेट मीडिया सलाहकार नियुक्त किया है।

यह भी पढें- भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कहा- भाजपा से कोई कहीं नहीं जा रहा

Edited By: Raksha Panthri