संवाद सहयोगी, मंगलौर : Haridwar News : सहारनपुर निवासी प्रेमी युगल ने हाथ पकड़कर गंगनहर में कूदकर जान देने का प्रयास किया। इस चक्कर में युवक तो गंगनहर में गिर पड़ा, जबकि युवती का हाथ छूट गया। युवक की काफी तलाश की गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

करीब 10 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

उप्र जनपद के सहारनपुर स्थित रेलवे कालोनी निवासी एक युवक का सहारनपुर निवासी युवती से करीब 10 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है। युवक काफी समय से रुड़की के मालवीय चौक के पास किराये का मकान लेकर रहता है। बताया गया है कि शुक्रवार को युवक ने प्रेमिका को मिलने के लिए रुड़की बुलाया था। शाम को युवती रुड़की पहुंची।

गंगनहर में कूदने की कोशिश की, लेकिन युवती का हाथ छूट गया

रुड़की से प्रेमी युगल बाइक पर मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के आसफनगर झाल पर पहुंचा। बताया गया है कि युवक ने प्रेमिका का हाथ पकड़कर गंगनहर में कूदने का प्रयास किया, लेकिन युवती का हाथ छूट गया। युवक को नहर में डूबता देख युवती ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने दोनों के स्वजन को मामले की जानकारी दी

घटना की सूचना मंगलौर कोतवाली पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद मंगलौर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जल पुलिस के गोताखोरों की मदद से काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

पुलिस युवती से घटना को लेकर जानकारी ले रही है। वहीं पुलिस ने दोनों के स्वजन को मामले की जानकारी दे दी है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि गंगनहर में डूबे युवक की तलाश की जा रही है।

चाचा और मामा पर जबरन शादी कराने के प्रयास का आरोप

लक्सर में युवती ने अपने चाचा और मामा पर जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए सीओ से शिकायत की है। सीओ ने पथरी थानाध्यक्ष को मामले की जांचकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

पथरी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती अपनी मां के साथ लक्सर सीओ कार्यालय पहुंची। युवती ने बताया कि उसके पिता का काफी समय पूर्व देहांत हो चुका है। घर में केवल मां-बेटी हैं। उनके पास पूर्वजों की 10 बीघा जमीन और गांव का मकान है।

युवती ने आरोप लगाया कि उसके चाचा और मामा उनकी खेती की जमीन व मकान हथियाने की फिराक में हैं। इसके लिए मामा व चाचा ने मिलकर उसकी शादी पथरी थाना क्षेत्र के ही एक गांव निवासी युवक से तय कर दी है। उसे और उसकी मां से इस बारे में उन्होंने पूछा तक नहीं है।

युवती ने आशंका जताई कि उसकी शादी कराने के बाद चाचा और मामा पुश्तैनी जमीन और मकान हथियाने के इरादे से उसकी मां के साथ कोई अनहोनी कर सकते हैं। मामले को लेकर दो दिन पहले थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सीओ हेमेंद्र सिंह नेगी ने मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश थानाध्यक्ष पथरी को दिए हैं।

Edited By: Nirmala Bohra