Move to Jagran APP

Maha Kumbh 2021: कुंभ के मद्देनजर केंद्र से मांगी जाएगी दो लाख अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन

Haridwar Maha Kumbh Mela 2021 हरिद्वार में कुंभ मेले में तैनात किए जाने वाले सुरक्षा बलों और विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय व्यापारियों को भी कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) से सुरक्षा को टीके लगाए जाएंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 09:11 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 09:11 AM (IST)
Maha Kumbh 2021: कुंभ के मद्देनजर केंद्र से मांगी जाएगी दो लाख अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन
कुंभ के मद्देनजर केंद्र से मांगी जाएगी दो लाख अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Haridwar Maha Kumbh Mela 2021 हरिद्वार में कुंभ मेले में तैनात किए जाने वाले सुरक्षा बलों और विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के साथ स्थानीय व्यापारियों को भी कोविड-19 से सुरक्षा को टीके लगाए जाएंगे। राज्य सरकार की ओर से इसके लिए दो लाख अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन की मांग केंद्र से की जाएगी। 

prime article banner

उत्तराखंड सरकार कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के मद्देनजर केंद्र की गाइडलाइन का पालन करने को राज्यों को पत्र भेजेगी। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कुंभ के मद्देनजर कोरोना से सुरक्षा को लेकर सरकार अलर्ट है। अतिरिक्त वैक्सीन मिलने पर संबंधित सभी कर्मचारियों और व्यापारियों का कोरोना से बचाव को टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन मिल चुकी है।

कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी। उन्होंने बताया कि केंद्र की गाइड लाइन के आधार पर प्रदेश सरकार सभी राज्यों को पत्र भेजेगी। इसमें राज्यों को श्रद्धालुओं से संबंधित गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। 

मंत्रिमंडल की बैठक 30 को

त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल की बैठक 30 जनवरी को होगी। बैठक में गैरसैंण में बजट सत्र के साथ ही हरिद्वार में कुंभ से संबंधित मामलों पर फैसले लिए जाएंगे।

सात पीसीएस को कुंभ मेले में दी गई तैनाती

शासन ने डिप्टी कलेक्टर स्तर के सात पीसीएस अधिकारियों को कुंभ मेले के मद्देनजर मेलाधिकारी हरिद्वार के कार्यालय से संबद्ध किया है। इनमें पौड़ी में तैनात योगेश सिंह, हरिद्वार में तैनात संतोष कुमार पांडेय, ऊधमसिंह नगर में तैनात अब्ज प्रसाद वाजपेयी और सुंदर सिंह, नैनीताल में तैनात अनुराग आर्या, पिथौरागढ़ में तैनात अनिल शुक्ला और अल्मोड़ा में तैनात गौरव पांडेय शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: केंद्र की सख्त गाइडलाइन से कुंभ के विस्तृत आयोजन पर संशय, सरकार की बढ़ी चुनौतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.