Move to Jagran APP

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और कुंभ को देखते हुए प्रशासन सक्रिय, इन दो जगहों पर खुलेगा हेल्प सेंटर

Haridwar Kumbh Mela 2021 देशभर में तेजी के साथ बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और कल से शुरू हो रहे कुंभ को देखते हुए ऋषिकेश तहसील प्रशासन सक्रिय हो गया है। उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने ऋषिकेश के मुख्य टीकाकरण केंद्रों का अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 02:35 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 02:35 PM (IST)
बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और कुंभ को देखते हुए प्रशासन सक्रिय, इन दो जगहों पर खुलेगा हेल्प सेंटर
बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और कुंभ को देखते हुए प्रशासन सक्रिय। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Haridwar Kumbh Mela 2021 देशभर में तेजी के साथ बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और कल से शुरू हो रहे कुंभ को देखते हुए ऋषिकेश तहसील प्रशासन सक्रिय हो गया है। बुधवार को उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने ऋषिकेश के मुख्य टीकाकरण केंद्रों का अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रमुख स्थलों पर श्रद्धालुओं के थर्मल स्क्रीनिंग के साथ सैनिटाइज की व्यवस्था करेगा। त्रिवेणी घाट और पुराना रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क खोली जा रही है।

loksabha election banner

उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने निरीक्षण के दौरान ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय, बीटीसी कंपाउंड पर बने कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश क्षेत्र में अभी तक राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश के अतिरिक्त अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मुख्य टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, जहां टीकाकरण और कोविड-19 जांच की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने बताया कि पुराने रेलवे स्टेशन में टीकाकरण केंद्र शुरू कर दिया गया है। साथ ही त्रिवेणी घाट पर एक सेंटर बनाया जा रहा है, जिसे सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से चलाया जाएगा। 

उप जिलाधिकारी के अनुसार गुरुवार से कुंभ मेला शुरू हो रहा है। इसके लिए भारत सरकार और प्रदेश सरकार की गाइड लाइन का शत-प्रतिशत पालन कराया जाना सुनिश्चित किया गया है। पुलिस और सुरक्षाबलों को मास्क और शारीरिक दूरी के पालन की जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रमुख स्थलों पर श्रद्धालुओं के थर्मल स्क्रीनिंग के साथ सैनिटाइज की व्यवस्था करेगा। त्रिवेणी घाट और पुराना रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क खोली जा रही है।

इस दौरान स्वास्थ्य चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एनएस तोमर, हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव, नायब तहसीलदार विजयपाल, राजस्व उपनिरीक्षक सतीश जोशी, राजकीय चिकित्सालय के डॉ. एमपी सिंह, मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- देशभर के इन 12 राज्यों से उत्‍तराखंड आने वालों को लानी होगी निगेटिव रिपोर्ट, एक अप्रैल से सख्ती से लागू होगी व्यवस्था

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.