संवाद सहयोगी, मंगलौर: Haridwar Crime News मंगलौर कोतवाली के ग्राम झबीरण गांव निवासी युवती ने ससुराल पक्ष पर छह लाख रुपये मांगने और पिटाई कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम झबीरण निवासी संसार सिंह ने पुत्री मंजू का विवाह 30 नवंबर 2017 को रुड़की के श्याम बिहारी कालोनी निवासी सुमित के साथ किया था। शादी में कार देने के साथ ही करीब 28 लाख रुपये खर्च किए थे।

मंजू का कहना है कि वह लोक निर्माण विभाग में अवर अभियंता के पद पर कार्यरत है। उसके ससुराल वाले शादी के समय से ही दहेज से खुश नहीं थे। 25 फरवरी 2020 को जब वह ड्यूटी कर ससुराल पहुंची तो ससुरालियों ने उसकी पिटाई की और छह लाख रुपये की मांग की। जब उसने विरोध किया तो उसे घर से निकाल दिया। यहां तक की उसे कपड़े तक नहीं उठाने दिए। आरोप है कि 10 मार्च 2020 को जब वह ससुराल अपने कपड़े लेने के लिए पहुंची तब भी उसकी पिटाई की गई। उसने गंगनहर कोतवाली में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। महिला हेल्पलाइन में भी सुनवाई की गई। अब महिला हेल्पलाइन की सिफारिश पर पुलिस ने पति सुमित, सास कमलेश, ससुर ज्ञानचंद, जेठ संजय, नंद अंजू और मंजू के अलावा नंदोई मेघराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- देहरादून: बाल वनिता आश्रम में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, तबीयत खराब होने पर चला पता; खाना खाते वक्त बालक से बढ़ी थीं नजदीकियां

रुड़की में देवर ने भाभी को पीटा, मुकदमा दर्ज

 सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला का देवर से विवाद हो गया। आरोप है कि देवर ने स्वजन के साथ मिलकर हमला कर महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया। सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में जनार्दन, निम्मी, हेमंत और सन्नी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला का आरोप है कि 19 नवंबर को पति की गैर मौजूदगी में देवर जनार्दन ने स्वजन के साथ मिलकर घर में घुसकर उस पर हमला कर दिया। महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बीच बचाव कर महिला की जान बचाई। पति के घर आने पर महिला ने पूरे मामले से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें-देहरादून: प्लाट बेचने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये, समझौता कर बेटे को कनाडा भेजने की कही बात; जानें फिर क्या हुआ

Edited By: Sumit Kumar