Move to Jagran APP

खेल महाकुंभ: बालिका वर्ग अंडर-17 में हरिद्वार बना विजेता

तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के बालिका अंडर-17 वर्ग में हरिद्वार ने देहरादून को हराकर खिताब अपने नाम किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 12:55 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 12:55 PM (IST)
खेल महाकुंभ: बालिका वर्ग अंडर-17 में हरिद्वार बना विजेता
खेल महाकुंभ: बालिका वर्ग अंडर-17 में हरिद्वार बना विजेता

देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के बालिका अंडर-17 वर्ग में हरिद्वार ने देहरादून को हराकर खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

मिनी स्टेडियम ननूरखेड़ा रायपुर में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता में बालिका अंडर-17 आयु वर्ग का खिताबी मुकाबला हरिद्वार और देहरादून के बीच खेला गया। जिसमें हरिद्वार ने देहरादून को 46-38 से हराकर खिताब अपने नाम किया। तीसरे स्थान के लिए नैनीताल ने चमोली को 50-21 से हराया। बालिका अंडर-12 आयु वर्ग के खिताबी मुकाबले में ऊधमसिंह नगर ने नैनीताल को 36-23 से हराकर खिताब कब्जाया। तीसरे स्थान के लिए हरिद्वार को वाकओवर मिला। 

बालिका अंडर-14 आयु वर्ग का फाइनल मैच टिहरी और बागेश्वर के बीच खेला गया। जिसमें टिहरी ने बागेश्वर को 37-16 से हराया। तीसरे स्थान के लिए ऊधमसिंह नगर ने अल्मोड़ा को 34-24 से हराया। 

वहीं, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित हुई जूडो प्रतियोगिता के अंडर-12 आयु वर्ग के 27 किग्रा में ऊधमसिंह नगर की मीनाक्षी प्रथम, नैनीताल की अंशिका दूसरे और देहरादून की इशिका तीसरे स्थान पर रही। 32 किग्रा भार वर्ग में ऊधमसिंह नगर की रंजना पंत प्रथम, नैनीताल की सृष्टि दूसरे और देहरादून की चाखी व पिथौरागढ़ की चारुस्मिता तीसरे स्थान पर रही। 

36 किग्रा भार वर्ग में हरिद्वार की अनामिका प्रथम, ऊधमसिंह नगर की आरूषी दूसरे और नैनीताल की डॉली कोरंगा तीसरे स्थान पर रही। समापन पर सहायक निदेशक युवा कल्याण एसके जयराज ने सभी विजेताओं को मेडल व पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर  रघुवीर सिंह, जीसी सकलानी, विक्रम सिंह, हरीश नवानी, अमित पांडे समेत अन्य मौजूद रहे।

सिटी यंग्स व दून वैली जीते

जिला फुटबॉल लीग में सिटी यंग्स व दून वैली ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में पवेलियन मैदान में चल रही जिला फुटबॉल लीग में पहला मैच सिटी यंग्स व दून यूनाइटेड के बीच खेला गया।

यह भी पढ़ें: चंद्रबनी एफसी और कैंट फोर्ट ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

जिसमें सिटी यंग्स ने दून यूनाइटेड को 7-0 से हराया। टीम के लिए अर्पण, जिगमय, अमृत ने गोल दागे। दून वैली व जीएसएस एफसी के बीच खेले गए दूसरे मैच में दून वैली ने 3-0 से जीत दर्ज की। टीम के लिए अनुज, विकास व रवि ने गोल दागे। 

यह भी पढ़ें: केन्या में दौड़ेगी पहाड़ की बेटी अंकिता ध्यानी, अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.