जागरण संवाददाता, देहरादून : Har Ghar Tiranga : देश की स्वतंत्रता (Independence Day 2022) की 75वीं वर्षगांठ के खास अवसर को मनाने के लिए दूनवासी तैयार हैं।

हर घर तिरंगा  (Har Ghar Tiranga) लहराए इसके लिए जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। जनता को प्रेरित करने से लेकर प्रचार-प्रसार के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्रम में राजपुर रोड के बिजली के खंभों को तिरंगी रोशनी से रोशन किया गया है।

जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लाउडस्पीकर से संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। साथ ही रेडियो, एफएम, समाचार पत्रों आदि के माध्यम से भी जनता को प्रेरित किया जा रहा है।

वहीं, जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह आवंटित क्षेत्रों में हर घर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (Har Ghar Tiranga) को फहराने के लिए सभी तैयारी चाक चौबंद रखें।

तिरंगे का वितरण समय पर कर दिया जाए। ताकि आजादी के अमृत उत्सव को खास बनाने व देश के प्रति प्रेम के इजहार में हर नागरिक अपनी पूर्ण भागीदारी निभा सके। इस काम मे विभिन्न गैर सरकारी संगठनों और जनप्रतिनिधियों के भी सहयोग लिया जाए।

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत उत्तराखंड ग्रामीण बैंक की ओर से आयोजित हर घर तिरंगा दौड़ में राष्ट्रभक्ति की बयार बही। बैंक कर्मियों के साथ ही नेता और जनप्रतिनिधियों ने हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाए।

उत्तराखंड ग्रामीण बैंक की ओर से हर घर तिरंगा दौड़ (Har Ghar Tiranga) का आयोजन किया गया। दौड़ की शुरुआत महापौर सुनील उनियाल गामा, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने हरी झंडी दिखाकर की।

दौड़ बैंक के प्रधान कार्यालय न्यू रोड से शुरू होकर सीएमआइ चौक और आराघर चौक से होते हुए वापस प्रधान कार्यालय पर समाप्त हुई। जिसमें बैंक अध्यक्ष समेत समस्त महाप्रबंधकों, क्षेत्रीय प्रबंधकों और बैंक के अन्य पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

तिरंगा दौड़ के बाद आयोजित कार्यक्रम में बैंक अध्यक्ष राकेश तेजी ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के दृष्टिगत समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों में भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

Edited By: Nirmala Bohra