Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए उठ रहे सैकड़ों हाथ

लॉक डाउन में कई लोगों के सामने रोजी और रोटी का संकट खड़ा हो गया है। समाज के सक्षम लोग बड़ी संख्या में जरूरतमंदों के सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं।

By Edited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 07:25 AM (IST)
Uttarakhand Lockdown: लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए उठ रहे सैकड़ों हाथ
Uttarakhand Lockdown: लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए उठ रहे सैकड़ों हाथ

ऋषिकेश, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन घोषित किया गया है। लॉक डाउन के चलते समाज में तमाम लोग ऐसे भी हैं, जिनके आगे रोजी और रोटी का संकट खड़ा हो गया है। समाज के सक्षम लोग बड़ी संख्या में जरूरतमंदों के सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। 

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र चकजोगीवाला व जोगीवाला माफी में जरूरतमंदों को फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए राशन वितरित किया। सेवा टीएचडीसी के सहयोग से चक जोगीवाला एवं जोगीवाला माफी में अप्रवासी मजदूरों, जरूरतमंददो, किरायेदारों तथा जिन ग्रामीणों के राशन कार्ड में नाम नहीं है। ऐसे सभी लाभार्थियों को विधानसभा अध्यक्ष ने राशन वितरित किया। समाजसेवी विनोद जुगलान ने भी जरूरतमंदों को राशन वितरित किया। 

इस अवसर पर डॉ. सपना बिष्ट, संदीप घई, अमृतम जुगलान, ऊषा जुगलान, तंशिखा जुगलान, अनिशा जुगलान आदि ने सहयोग किया। वहीं नगर निगम ऋषिकेश, नगर पालिका मुनिकीरेती, ऋषिकेश कोतवाली, मुनिकीरेती थाने की ओर से भोजन वितरण का कार्य जारी रहा।

जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रही संस्थाएं 

कोतवाल प्रदीप बिष्ट के नेतृत्व में कोतवाली क्षेत्र में स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओ की मदद से 18 परिवारों को राशन सामग्री दी गई। वहीं 55 मजदूरों को भी राशन बंटा गया। साथ ही लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील की। वहीं पुलिस टीम ने कुड़कावाला (डोईवाला) में ठहराए गए 47 मजदूरों के खाने-पीने की व्यवस्था की। ढाई सौ मजदूरों को बांटा राशन टीएचडीसी की मदद से गीता महिला समिति ने माजरीग्राट, कांहरवाला, अठूरवाला मे ढाई सौ मजदूरों को राशन वितरित किया गया। इस दौरान टीम में डा. संजीव कुमार, भाजपा के दिनेश सजवाण, मनजीत सजवाण, गीता महिला समिति की राजकुमारी, मीना, नायब तहसीलदार रूप सिंह आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: यहां पीली वैन देखते ही खिल उठते हैं उदास चेहरे, जानिए इसके पीछे की वजह

110 मजदूर परिवारों को बांटी राशन 

प्रशासन ने बिना राशन कार्ड धारक लोगों को राहत पहुंचाने के लिए राशन पहुंचाने का काम शुरू किया है। ग्राम सभा रायवाला व खैरीकलां में 110 मजदूर परिवारों को जरूरी खाद्य सामग्री दी गयी। ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया कि प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को राशन पहुंचाई जो दूसरे राज्यों से मजदूरी करने आए हुए हैं या जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं। खैरीकलां के ग्राम प्रधान चंद्र मोहन पोखरियाल ने बताया कि खैरीकलां में 37 परिवारों को राशन वितरित की गई। वहीं पुलिस ने ऐसे लोगों की सूची बनाने का काम शुरू किया है, जिनके राशन कार्ड नहीं बने हैं। इसके लिए अलग से टीम बनाई गई है। वार्ड सदस्यों के सहयोग से इन लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी ने बताया कि इसका उद्देश्य सभी जरूरतमन्दों को मदद पहुंचाना है।

यह  भी पढ़ें: Coronavirus: एक लाख परिवारों को तीन महीने मिलेगी मुफ्त गैस, खाते में आएगी राशि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.