Move to Jagran APP

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया Dehradun News

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड और गुजरात के बीच खेले गए मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:17 PM (IST)
वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया  Dehradun News
वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराया Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड और गुजरात के बीच खेले गए मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 34 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड 137 रनों के लक्ष्य के जवाब में 45 ओवर में 103 रन पर सिमट गई।

loksabha election banner

सूरत के जिमखाना ग्राउंड में गुरुवार को उत्तराखंड और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 139 रन बनाए। टीम के लिए सिमरन ने (69), आइएम पटेल ने (28), मुस्कान वाघेला ने (05) रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड के लिए अमीषा बी ने तीन, डिंपल कंडारी व आर राय ने दो-दो विकेट चटकाए। 

आसान लक्ष्य को नहीं पा सकी उत्तराखंड

138 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को मधवाल (0) व राधा चंद (0) सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद तारा (9), प्रीति (7), सपना चौधरी 24 भी कुछ खास नहीं कर सके। उत्तराखंड की टीम कमजोर बल्लेबाजी के चलते 45 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। उत्तराखंड के लिए एएन तोमर ने (48) रन की पारी खेली। गुजरात के लिए कृतिका बेन ने तीन, प्रगना ने दो, रेनुका व तोरल ने एक-एक विकेट चटकाए।

डीजी हेल्थ और सचिवालय डेंजर्स की जीत 

सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित अंतरविभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में डीजी हेल्थ व सचिवालय डेंजर्स ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश किया।

रेंजर्स ग्राउंड में गुरुवार को पहला मैच पीडब्ल्यूडी मिनिस्ट्री व डीजी हेल्थ के बीच मुकाबला खेला गया। पहले खेलते हुए पीडब्ल्यूडी मिनिस्ट्री ने 132 रन बनाए। टीम के लिए संदीप ने 23, मनीष ने 23 व आलोक ने 18 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डीजी हेल्थ की टीम ने विनोद पंवार 64 व सचिन रमोला की 53 रनों की पारी के दम पर 13 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर नौ विकेट से मुकाबले को जीत लिया।

दूसरा मैच सचिवालय डेंजर्स व यूपीईएस इलेवन के बीच खेला गया। यूपीईएस इलेवन ने पहले खेलते हुए 101 रन बनाए। सचिवालय डेंजर्स के लिए भगत चौहान व राकेश जोशी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए सचिवालय डेंजर्स ने 16 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर आठ विकेट से मुकाबले को जीत लिया। टीम के लिए सतेंद्र सिंह रावत ने 42 व उमराव गुसाई ने 23 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी: हैदराबाद ने उत्तराखंड को 63 रन से हराया

वहीं महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज में पहला मैच राज्य कर विभाग व एजुकेशन स्पोट्र्स इलेवन के बीच खेला गया। जिसमें राज्य कर विभाग 14 ओवर में कुल 89 रन पर सिमट गई। टीम के लिए दीपक ने 14, अमित ने 11 व सुनील ने 10 रन बनाए। एजुकेशन स्पोट्र्स के लिए मनीष ने तीन व महिपाल ने दो विकेट चटकाए। जवाब में खेलने उतरी एजुकेशनल स्पोट्र्स की टीम ने आठ ओवर में ही लक्ष्य को एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए मनीष ने 41 व आशीष ने 31 रन बनाए। पीडब्ल्यूडी इंजीनियर्स व इनकम टैक्स के बीच खेले गए दूसरे मैच में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर्स ने इनकम टैक्स को सात विकेट से हराया।

यह भी पढ़ें: सचिवालय डेंजर्स के आगे कृषि विभाग ने टेके घुटने Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.