Move to Jagran APP

50 करोड़ के कारोबार पर जीएसटी की चोरी, ऐसे आए पकड़ में

50 करोड़ रुपये के कारोबार पर कर चोरी पकड़ी गई है। ये सभी कारोबारी हरिद्वार के हैं और स्टेट जीएसटी की 15 टीमों के सर्वे में इस बात का खुलासा किया हुआ है

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 05:26 PM (IST)
50 करोड़ के कारोबार पर जीएसटी की चोरी, ऐसे आए पकड़ में
50 करोड़ के कारोबार पर जीएसटी की चोरी, ऐसे आए पकड़ में

देहरादून, [जेएनएन]: जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार 50 करोड़ रुपये के कारोबार पर कर चोरी पकड़ी गई है। ये सभी कारोबारी हरिद्वार के हैं और स्टेट जीएसटी की 15 टीमों के सर्वे में इस बात का खुलासा किया हुआ है।

loksabha election banner

सर्वे की यह कार्रवाई अपर आयुक्त राकेश टंडन और संयुक्त आयुक्त एनसी जोशी के निर्देश पर की गई। 15 टीम में शामिल करीब 40 अधिकारियों व कर्मचारियों ने पाया कि ये कारोबारी ई-वे बिल के जरिये समय-समय पर माल ला रहे थे। जबकि इसके सापेक्ष न तो जीएसटी की रिटर्न फाइल कर रहे थे और उनकी तरफ से टैक्स भी जमा नहीं किया जा रहा था। 

गणना करने पर पाया गया कि करीब 50 करोड़ रुपये के कारोबार पर 14 कारोबारियों ने टैक्स जमा ही नहीं किया है। संयुक्त आयुक्त एनसी जोशी के मुताबिक अब इन कारोबारियों से माल के अनुरूप टैक्स वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि ज्यादातर कारोबारियों ने शीघ्र टैक्स जमा करने पर सहमति व्यक्त कर दी है। शेष से भी जल्द टैक्स की बकाया राशि वसूल कर ली जाएगी। इसके अलावा कई अन्य कारोबारियों को भी रडार पर लिया गया है और जल्द उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में टैक्स की चोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: हाउस लोन के नाम पर ठगी का खुलासा, दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: रेलवे में ठेका दिलाने के नाम पर 8.54 लाख की ठगी की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.