Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के चलते समूह ग के 1201 पदों की भर्ती प्रक्रिया स्थगित, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना वायरस के चलते उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग के 1201 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया अगले आदेशों तक स्थगित कर दी हैं।

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 07:44 AM (IST)
कोरोना वायरस के चलते समूह ग के 1201 पदों की भर्ती प्रक्रिया स्थगित, पढ़िए पूरी खबर
कोरोना वायरस के चलते समूह ग के 1201 पदों की भर्ती प्रक्रिया स्थगित, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और एहतियात बरतते हुए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 'समूह ग' के 1201 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया अगले आदेशों तक स्थगित कर दी हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है अभी तक इन पदों के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को दोबारा आवेदन नहीं करना पड़ेगा। नये अभ्यर्थियों को ही आवेदन की अनिवार्यता होगी।

loksabha election banner

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने सोमवार को बताया कि पशुधन प्रसार अधिकारी/ निरीक्षक के 121 पद, कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 331 पद व साठ अलग-अलग विभागों में डाटा एंट्री ऑपरेटरों के 749 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी थी। जिनमें प्रदेशभर के अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर रहे थे, लेकिन एकाएक पूरे वैश्विक स्तर पर फैला कोरोना वायरस से देश और उत्तराखंड भी अछूता नहीं रहा है। कोरोना के प्रति सजगता व सतर्कता बरतते हुए आयोग ने संबंधित विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन अभ्यर्थियों ने सोमवार तक रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर दिए हैं। वह स्वीकार्य होंगे। जो अभ्यर्थी छूट गए हैं उन्हें भी आयोग मौका देगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऊर्जा निगम के कैश काउंटर 31 तक के लिए बंद

कोरोना से स्थिति सामान्य होते की आयोग नई तिथियों की घोषणा करेगा। यह परीक्षाएं भी खिसक सकती हैं आगे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव ने यह भी स्पष्ट किया है कि वन दारोगा, कृषि अधिकारी, जीबी पंत विश्वविद्यालय में सहायक लेखाकार व पेयजल निगम में सिविल के कनिष्ट अभियंता पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। चारों विभागों की रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा का अनुमानित समय अप्रैल व मई महीने रखा गया था, लेकिन कोरोना वायरस के मद्देनजर परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव हो सकता है। इसकी जानकारी अभ्यर्थियों को समय पर दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में सुबह तीन घंटे ही खुलेंगी दुकानें, दून में इन नंबरों पर फोन कर घर मंगाए सामान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.