ऋषिकेश, [जेएनएन]: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि केदारनाथ धाम में लेजर शो का प्रयोग कामयाब रहा है। समूचे देश से इसे लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। अब हम इस शो को दूरदर्शन में भी दिखाने जा रहे हैं। 

देहरादून रोड ऋषिकेश स्थित कॉक्स एंड किंग्स यात्रा सेवा का उद्घाटन करने आए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि टिहरी में हुई कैबिनेट में 13 जिलों में 13 नए पर्यटन स्थल विकसित करने का फैसला यहां पर्यटन को बढ़ावा देगा। 

उन्होंने कहा कि ऋषिकेश तो पहले ही योग की राजधानी है। यहां आईडीपीएल में पर्यटन और योग को लेकर बड़ा प्रोजेक्ट लग रहा है। रोपवे सेवाओं के बारे में उन्होंने कहा कि हेमकुंड साहिब में रोपवे सेवा का कार्य शीघ्र शुरू किया जा रहा है। इसके बाद केदारनाथ और यमुनोत्री में रोपवे प्रोजेक्ट लगाया जाएगा। 

ऋषिकेश में नीलकंठ महादेव मंदिर और कुंजापुरी मंदिर भी रोपवे से जोड़े जाएंगे। इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। इस मौके पर निवर्तमान पालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, बच्चन पोखरियाल जय दत्त शर्मा भगतराम कोठारी, शंभू पासवान, दिनेश कोठारी, संजीव गोयल, केदार सिंह चौहान, राकेश भट्ट, एलएम भट्ट आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: शराब और पैसे के बल पर थराली उपचुनाव जीतना चाहती है भाजपाः प्रीतम सिंह

यह भी पढ़ें: स्वाति नेगी समेत नौ छात्राओं का एनएसयूआइ से इस्तीफा

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में महिलाओं मांगा ने पीसीसी में अधिक मौका

By Bhanu