Move to Jagran APP

पूर्व विधायक राजकुमार बोले, सरकार निजी स्कूलों के लिए आर्थिक पैकेज करे जारी; तीन माह की फीस हो माफ

पूर्व विधायक राजकुमार ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने प्राइवेट स्कूलों के लिए आर्थिक पैकेज को जारी करने की मांग की।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 09:17 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 09:17 PM (IST)
पूर्व विधायक राजकुमार बोले, सरकार निजी स्कूलों के लिए आर्थिक पैकेज करे जारी; तीन माह की फीस हो माफ
पूर्व विधायक राजकुमार बोले, सरकार निजी स्कूलों के लिए आर्थिक पैकेज करे जारी; तीन माह की फीस हो माफ

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजकुमार ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने प्राइवेट स्कूलों के लिए आर्थिक पैकेज को जारी करने की व्यवस्था करने और लॉकडाउन के चलते तीन माह की फीस को माफ करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसके लिए साफ आदेश जारी किए जाए। 

loksabha election banner

देहरादून में जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोविड 19 संक्रमण के चलते लॉडाउन की वजह से ऑनलाइन पढाई शुरू करने की बात तो की जा रही है। पर कई अभिभावक ऐसे हैं, जिन्होंने लॉकडाउन की वजह से बुक स्टोर बंद होने के कारण बच्चों की किताबें अभी तक नहीं ली है। उन्होंने कहा कि बहुत से बच्चों का स्कूल बदला जाना है और उनको भी किताबों की आवश्यकता है। ऐसे में उन्हें न्यूनतम दरों पर किताबें दिलवाई जाए, जिससे सभी छात्र- छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर सके।

उन्होंने पत्र के माध्यम से ये भी कहा कि ऑलाइन पढ़ाई को सरल किया जाए, क्योंकि सभी अभिभावक इतने पढ़े-लिखे नहीं है। आजकल की पुस्तकें सरल नहीं हैं। साथ ही शिक्षक फोन और वॉट्सऐप के जरिए बच्चों और अभिभावकों से बात कर अधिक से अधिक जानकारी दे। इसी के साथ सीबीएसई के तहत पाठयक्रम संशोधन करने पर पर विचार किया जाए और प्रदेश सरकार प्राइवेट स्कूलों की तीन माह की बच्चों की फीस में मदद करें। प्राइवेट स्कूलों को आर्थिक पैकेज दिया जाए, जिससे प्राइवेट स्कूल समय पर अपने कर्मचारियों को वेतन भी दे सके। 

यह भी पढ़ें: निजी स्कूलों को सशर्त फीस वसूली की छूट पर हाई कोर्ट पहुंचे अभिभावक, इन नंबरों पर करें शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.