Move to Jagran APP

सरकार को राज्य में लागू करनी चाहिए शराबबंदी: नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश

नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने कहा कि सरकार को राज्य में शराबबंदी लागू करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि एनएच-74 मुआवजा घपले में बड़ी मछलियों को बचाया जा रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 12:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 06:02 AM (IST)
सरकार को राज्य में लागू करनी चाहिए शराबबंदी: नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश
सरकार को राज्य में लागू करनी चाहिए शराबबंदी: नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश

 देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: शराब की दुकानों की शिफ्टिंग को लेकर राज्यभर में हो रहे विरोध को देखते हुए कांग्रेस ने सरकार की घेराबंदी की है। नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने कहा कि सरकार को राज्य में शराबबंदी लागू करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि एनएच-74 मुआवजा घपले में बड़ी मछलियों को बचाया जा रहा है। 

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में शनिवार को पत्रकारों से मुखातिब वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री डॉ इंदिरा हृदयेश ने सरकार की शराब नीति को विफल करार दिया। उन्होंने कहा कि दुकानों को ग्रामीण और शहरी आबादी क्षेत्रों में शिफ्ट किए जाने के विरोध में राज्यभर में महिलाएं आंदोलनरत हैं। 

मुख्यमंत्री ने शराब की बिक्री को नियंत्रित करने की बात कही, लेकिन उस पर भी अमल नहीं हो रहा है। भ्रष्टाचार पर सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि एनएच-74 के मुआवजा घपले में बड़ी मछलियों को बचाने की कोशिश हो रही है। इतने बड़े घपले को बड़े अधिकारियों और राजनेताओं की मिलीभगत से अंजाम नहीं दिया जा सकता। इस मामले में अभी तक छोटे लोगों पर ही गाज गिरी है। इस घोटाले को निर्भीक होकर उजागर किया जाए, कांग्रेस इसमें सरकार का साथ देगी।

अतिथि शिक्षकों की तैनाती पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि विद्यालयों को शिक्षकविहीन नहीं रखा जाना चाहिए। नई सरकार आने के बाद विकास कार्यों में तेजी नहीं आ पाई है। कांग्रेस ने सरकार को छह माह की मोहलत दी है। इसके बाद सदन के भीतर और बाहर पार्टी सरकार को नहीं छोड़ने वाली। उन्होंने कहा कि वंदेमातरम राष्ट्रीय गीत है। यह विवाद का मुद्दा नहीं होना चाहिए। 

नेता प्रतिपक्ष डॉ हृदयेश पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर अपने रुख से पीछे हटती दिखीं। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को लेकर कोई अमर्यादित टिप्पणी नहीं की है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी से इन्कार किया। 

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बंद कमरे में गुफ्तगू भी की। प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि वह तीन दिनी दौरे पर दिल्ली जा रहे हैं। वहां पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ दिल्ली में नगर निगम चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट और पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा भी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड प्रदेश के सभी कॉलेज होंगे फ्री वाई फाई

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं को नहीं आएगी दिक्कत: सीएम 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जनता से माफी मांगें: भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.