Move to Jagran APP

मजदूरों की समस्याओं को लेकर गंभीर है सरकार

विकासनगर श्रम विभाग के राशन किट वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सरकार श्रमिकों के समस्याओं के प्रति गंभीर है और उनके हित में कार्य कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 07:25 PM (IST)
मजदूरों की समस्याओं को लेकर गंभीर है सरकार
मजदूरों की समस्याओं को लेकर गंभीर है सरकार

संवाद सहयोगी, विकासनगर: श्रम विभाग के राशन किट वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सरकार श्रमिकों के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रही है। उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने व उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उधर एक अन्य कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने भी श्रमिक कार्ड धारक मजदूरों को राशन किट का वितरण किया।

loksabha election banner

नगर क्षेत्र के नवाबगढ़ व अंबाड़ी गांव में आयोजित श्रम विभाग के कार्यक्रमों में विभाग में पंजीकृत श्रमिकों को राशन किट का वितरण किया गया। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सरकार लॉकडाउन के कारण पैदा हुई परिस्थिति में श्रमिक वर्ग को लेकर काफी चितित है। महामारी के कारण चौपट हो गए रोजगार के चलते उनके परिवारों के सामने संकट की स्थिति है। ऐसे में सबसे पहले उन्हें रोजगार की आवश्यकता है। सरकार उन्हें रोजगार देने के लिए गांव में ही मनरेगा व ग्राम पंचायत की ओर से कराए जा रहे अन्य कार्यों के माध्यम से उनकी रोजी रोटी चलाने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा प्रदेश श्रम कल्याण विभाग के माध्यम से भी आर्थिक रूप से उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। राशन वितरण के दौरान ब्लॉक प्रमुख जसविदर सिंह बिट्टू, क्षेत्र पंचायत सदस्य योगेंद्र चौहान, अनिल, मुकेश शर्मा, ज्ञान सिंह, चंद्रमोहन तोमर, अली अहमद, सतीश पाल, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित रहे।

-------------

पश्चिमवाला में भी बांटा गया सामान

विकासनगर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विकासनगर के पूर्व विधायक कुलदीप कुमार ने पश्चिमीवाला में श्रम विभाग के पंजीकृत मजदूरों को राशन किट, सैनिटाइजर व मास्क वितरित किया। वितरण कार्यक्रम में कुलदीप कुमार ने कहा प्रदेश में सभी वर्गों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कुछ न कुछ कदम सरकार उठा रही है। उन्होंने कहा, ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के नागरिकों के लिए सरकार की ओर से मुफ्त राशन की व्यवस्था कराई गई, इसी क्रम में अब श्रम विभाग की ओर से श्रमिकों को राशन किट का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री व संगठन के नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार व संगठन महामारी की इस कठिन घड़ी में जनता की सेवा के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष अनुज गुलेरिया, चिराग गुलेरिया, गुरप्रीत सिंह हैप्पी, शुभम गर्ग, सिद्धार्थ ग्रोवर, गोपाल अरोड़ा, आशु भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

===========================

साहिया में 62 श्रमिकों को बांटी साइकिल

साहिया: सहिया क्षेत्र के श्रमिक कार्ड धारक 62 मजदूरों को पूर्व प्रधान नेवी सहिया मोहन शर्मा के प्रयासों से श्रम विभाग ने साइकिलें वितरित की। श्रमिक खीमा, जीत सिंह, कृपा राम, गुमान सिंह, धुमी, सुरेन्द्र, मातबर सिंह, चमन नाथ, प्रकाश, अमर सिंह, संतन आदि का कहना है कि इसी वर्ष मार्च में पूर्व प्रधान मोहन शर्मा ने श्रमिक फॉम भरवाए। इस अवसर पर सतपाल राय, नरेंद्र शर्मा, संतन सिंह, राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.