Move to Jagran APP

मीडिया से कोर्इ भी खबर नहीं छुपाना चाहती है सरकार: सीएम

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार मीडिया से कोर्इ भी खबर नहीं छुुपाना चाहती है। मीडिया को हर खबर मिले इसके लिए एक काउंटर बनाया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 08:16 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 10:49 PM (IST)
मीडिया से कोर्इ भी खबर नहीं छुपाना चाहती है सरकार: सीएम
मीडिया से कोर्इ भी खबर नहीं छुपाना चाहती है सरकार: सीएम

देहरादून, [जेएनएन]: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार किसी भी खबर को मीडिया से नहीं छुपाना चाहती है। उनका कहना है कि समस्या ये है कि कभी कभी बिना आग के भी धुंआ निकलता है, जिससे सरकार और मीडिया की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े होते हैं।  

loksabha election banner

सीएम रावत ने मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि सरकार की खबरों की  मीडिया को पूरी ब्रीफिंग होनी चाहिए। इसके लिये यह व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है कि मीडिया को एक काउंटर पर सभी खबरें उपलब्ध हो। सरकार का उद्देश्य किसी भी खबर को मीडिया से छिपाने का नहीं है। 

उनका कहना है कि सरकार और मीडिया की विश्वसनीयता बनी रहे इसके लिये अविश्वास का माहौल दूर होना चाहिए। मीडिया को पूरी सूचनाएं समय पर उपलब्ध हो, इसके लिये राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। मीडिया से किसी भी तरह की कोई खबर छिपाना राज्य सरकार का उद्देश्य नहीं है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी अखबारों में ऐसे समाचार छप जाते हैं जो बिना किसी वजह के सरकार और मीडिया पर लोगों की विश्वसनीयता को कम करता है। 

वहीं मदरसों में प्रधानमंत्री की फोटो लगाए जाने के विरोध के एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि पीएम की फोटो सभी सरकारी और सरकारी अनुदान प्राप्त संस्थाओं में लगाये जाने की व्यवस्था रही है। इस संबंध में मदरसों को अपनी रूढ़िवादिता तोड़नी चाहिए। मदरसा भी एक प्रकार का शिक्षण संस्थान ही है। संस्थानों में प्रधानमंत्री की फोटो लगाए जाने का विरोध किया जाना उचित फैसला नहीं कहा जा सकता है। 

यह भी पढें: पीएम की फोटो लगाने से मदरसों का इन्कार, सरकार ने कहा होगी कार्रवार्इ

यह भी पढ़ें: नगरपालिका की सीमा विस्तार के विरोध में कांग्रेस का धरना 

यह भी पढ़ें: स्थानीय निकायों में सीमा विस्तार के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.