जागरण संवाददाता, देहरादून। गोल्डन गर्ल के नाम से पहचान बना चुकी उत्तराखंड की एथलीट अंकिता ध्यानी ने एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। अंकिता ने राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक दिन में दो इवेंट में मेडल जीते हैं। उन्होंने पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण और 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता है।

संगरुर, (पंजाब) के वार मेमोरियल स्टेडियम में 19वीं नेशनल फेडरेशन कप जूनियर (अंडर-20) एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रही है। शनिवार को पहले दिन उत्तराखंड की झोली में दो पदक आए। अंकिता ध्यानी ने पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण और 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। इस चैंपियनशिप में उत्तराखंड से 12 जूनियर एथलेटिक्स प्रतिभाग कर रहे है। उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि अंकिता ध्यानी ने पांच हजार मीटर दौड़ 17 मिनट दो सेकेंड में पूरी कर स्वर्ण पदक जीता है। जबकि गुजरात की डीपी चौधरी ने दूसरे व उत्तरप्रदेश की अंतिमा पाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। पदक जीतने पर एथलेटिक्स संघ और खेल प्रेमियों ने अंकिता व उनके कोच महेशी को बधाई दी।

ओलिंपिक में वंदना कटारिया के प्रदर्शन से खुशी की लहर

महिला हाकी के महत्वपूर्ण मैच में टोक्यो ओलिंपिक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन गोल दागकर भारत को जीत दिलाने वाली हरिद्वार की हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद उनके रोशनाबाद स्थित आवास पर शनिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया। मैच में भारत को जीत दिलाने वाले वंदना कटारिया के शानदार प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त करते हुए शहरवासियों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: उत्तराखंड के छोटे से गांव में सुविधाओं की जगह मिले ताने, फिर भी लक्ष्य से नहीं चूकीं हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया

Edited By: Raksha Panthri