जागरण संवाददाता, देहरादून: 38वें आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ग्रीन और एफसीआइ ने अपने मुकाबले जीतकर बढ़त हासिल की। कमल सिंह, कुणाल चंदेला व अखिल सिंह रावत की अ‌र्द्धशतकीय पारी की बदौलत सीएयू ने इंडियन एयर फोर्स को 91 रन से हराया। एफसीआइ ने छत्तीसगढ़ को छह विकेट से हराकर अपनी स्थिति मजबूत की।

तनुष क्रिकेट एकेडमी में शनिवार को सीएयू ग्रीन व इंडियन एयर फोर्स के बीच मैच खेला गया। इंडियन एयर फोर्स ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएयू ग्रीन को अवनीश सुधा के रूप में शुरुआती झटका लगा। अवनीश महज छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कमल सिंह कन्याल व कुणाल चंदेला ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। कुणाल चंदेला 68 रन बनाकर आउट हुए। कमल ने भी 84 रन की पारी खेली। रोबिन बिष्ट ने 22 व अखिल सिंह रावत ने नाबाद 50 रन बनाए। सीएयू ग्रीन ने निर्धारित 40 ओवर में सात विकेट खोकर 268 रन बनाए। इंडियन एयर फोर्स के लिए अर्जुन शर्मा व खालिद अंसारी ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडियन एयर फोर्स की टीम 36.3 ओवर में महज 177 रन पर सिमट गई। रजत पालीवाल ने 41, देवेंद्र ने 32, अर्जुन शर्मा ने 33 रन का योगदान दिया। सीएयू ग्रीन के लिए अवनीश सुधा ने चार व निखिल कोहली ने तीन विकेट लिए।

उधर, महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज में एफसीआइ व छत्तीसगढ़ के बीच मैच खेला गया। छत्तीसगढ़ पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.4 ओवर में 186 रन पर आल आउट हो गया। आनंद राव ने 54, गगनदीप ने नाबाद 44, शशाक ने 30 व संगीत सोनी ने 29 रन का योगदान दिया। एफसीआइ के आशु तोमर ने तीन, मयंक मल्होत्रा व सुमित माथुर ने दो-दो विकेट चटकाए। 187 रन के लक्ष्य को एफसीआइ ने 34.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। आयुष ने नाबाद 48, करन ने 34, राजेंद्र बिष्ट ने 31, अजीत यादव ने 26 व सुमित माथुर ने नाबाद 20 रन बनाए। आज प्रतियोगिता में ग्रुप बी के मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें डीडीसीए और यूपीसीए, सीएयू रेड और इनकम टैक्स के बीच भिड़त होगी।

Edited By: Jagran