देहरादून, [जेएनएन]: गरीब परिवार में जन्मी दून की गोदावरी एक बार फिर उत्तराखंड फुटबॉल टीम में जगह बनाने में कामयाब रही। गोदावरी इससे पहले भी उत्तराखंड की ओर से अंडर-17 राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं। अब गोदावरी महाराष्ट्र में होने वाली नेशनल स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। 

गोदावरी के कोच एवं राजकीय इंटर कॉलेज गजियावाला में स्पोर्टस शिक्षक मोइनुद्दीन खान ने बताया कि गांव गल्जवाड़ी निवासी गोदावरी ने दूसरी बार उत्तराखंड फुटबॉल टीम में जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015-16 में गोदावरी ने अंडमान में अंडर-17 वर्ग की राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। यहां उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। 

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में 18 से 22 अप्रैल तक नेशनल स्कूल फुटबॉल चैंपियनशिप होनी है। इसके लिए उत्तराखंड की टीम रविवार को देहरादून से महाराष्ट्र को रवाना हो चुकी हैं। स्पोर्टस शिक्षक ने बताया कि गोदावरी के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। 

पिता पेशे से मजदूर हैं, लेकिन गोदावरी बहुत मेहनती है। वह बचपन से ही फुटबॉल में भविष्य बनाना चाहती है। राइंका गजियावाला के प्रधानाचार्य नवीन चंद्र मिस्र ने कहा कि स्कूल की छात्रा का दो बार राज्य की फुटबॉल टीम में चयनित होना पूरे स्कूल के लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान राकेश चमोली, अनीता थापा, ममता राणा ने भी खुशी व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें: ऑल इंडिया गढ़वाल यूथ कप में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

यह भी पढ़ें: क्रिकेट टूर्नामेंट: जियोपिक व फ्रंटियर बेसिन की जीत 

यह भी पढ़ें: एचआरडी इलेवन ने तेलभवन येलो और केडीएमआइपी ने फ्रंटियर बेसिन को हराया

By Bhanu