संवाद सहयोगी, डोईवाला। उत्तराखंड में हवाई सेवा के रूप में गो फर्स्ट एयरलाइंस का नाम भी जुड़ गया है। गो फर्स्ट ने देहरादून-दिल्ली के बीच दो और देहरादून-मुंबई के बीच अपनी एक उड़ान शुरू की है। इन सेवाओं का संचालन सप्ताह के सभी दिनों में किया जाएगा। इसके साथ ही देहरादून के जौलीग्रांट से अब तक संचालित होने वाली इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर इंडिया के बाद गो फर्स्ट चौथी एयरलाइंस बनी है। देहरादून एयरपोर्ट पर इन तीन नई उड़ानों के बाद कुल उड़ानों की संख्या 25 पहुंच गई है।

गुरुवार को दिल्ली से गो फर्स्ट की पहली फ्लाइट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर दोपहर तीन बजे उतरी। एयरपोर्ट की परंपरा के अनुसार पहली बार एयरपोर्ट पर उतरी गो फर्स्ट की फ्लाइट का अग्निशमन दस्ते के वाटर कैनन से पानी की बौछार कर स्वागत किया गया। इसके पश्चात गो फर्स्ट एयर लाइंस की फ्लाइट का विधिवत शुभारंभ प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया। सतपाल महाराज ने कहा कि नयी एयरलाइन आने से उत्तराखंड में पर्यटक बढ़ेंगे। उत्तराखंड में चारधामों के शीतकालीन पूजा स्थलों में शुरू होने जा रही शीतकालीन यात्रा को इससे बड़ा लाभ मिलेगा।

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्र ने बताया कि गो फर्स्ट एयरलाइंस ने गुरुवार से तीन फ्लाइटें देहरादून से संचालित की हैं। जिनमें दो फ्लाइटें दिल्ली-दून के बीच जबकि एक फ्लाइट दिल्ली-मुंबई के बीच संचालित होगी। यह तीनों सेवाएं सप्ताह के सातों दिन संचालित होंगी। गो फर्स्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौशिक खोना व एयरपोर्ट हेड राहुल भट्टकोटी ने बताया कि गो फर्स्ट जल्द ही मेट्रो सिटी बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद के लिए भी एयर कनेक्टिविटी शुरू करने का प्रयास करेगी। शुभारंभ अवसर पर पूर्व मंत्री अमृता रावत, गो फस्र्ट के जनरल मैनेजर रतनदीप आदि मौजूद रहे।

गो फर्स्ट एयरलाइंस का यह रहेगा शेड्यूल

सेवा कहां से कहां, उड़ान भरेगी, पहुंचेगी

दिल्ली-दून, 11:30, 12:15

दून-दिल्ली, 12:45, 13:40

दिल्ली-दून, 13:35, 14:30

दून-दिल्ली, 15:00, 16:15

मुंबई-दून, 13:50, 16:05

दून-मुंबई, 16:35, 19:00

दिल्ली-मुंबई के सबसे अधिक यात्री

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से वर्तमान में दिल्ली व मुंबई के अलावा लखनऊ, प्रयागराज, अहमदाबाद व बेंगलुरु के लिए उड़ानें संचालित हो रही हैं। मगर, सबसे अधिक यात्री दिल्ली और मुंबई के लिए हैं। यही वजह है कि नई एयरलाइंस भी दिल्ली-मुबंई रूट पर उड़ानों के संचालन पर फोकस कर रही हैं। एयरलायंस गो फर्स्ट ने भी अपनी तीन उड़ानें देहरादून से दिल्ली व मुंबई रूट पर ही शुरू की हैं। देहरादून एयरपोर्ट पर इन तीन नई उड़ानों के शुरू होने के बाद कुल उड़ानों की संख्या 25 पहुंच गई है, जिनमें से सर्वाधिक 12 उड़ानें दिल्ली-दून के बीच जबकि चार उड़ानें दून-मुंबई के बीच हो गई हैं।

यह भी पढें- पिथौरागढ़ हवाई सेवा को सरकार ने की स्टेट प्लेन देने की पेशकश, अब केंद्र की अनुमति का इंतजार

 

Edited By: Raksha Panthri