Move to Jagran APP

GMVN चिन्यालीसौड़ और चौरंगीखाल में बनाएगा गेस्ट हाउस, बोर्ड बैठक में लिए गए कई और अहम फैसले

जीएमवीएन की ओर से चिन्यालीसौड़ चौरंगीखाल और बूढ़ा केदार में गेस्ट हाउस बनाने की तैयारी है। निगम की बोर्ड बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही कर्मचारियों की बहाली समेत व्यर्थ पड़ी संपत्तियों के सदुपयोग करने के लिए योजना बनाने पर विचार किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 02:56 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 02:56 PM (IST)
GMVN चिन्यालीसौड़ और चौरंगीखाल में बनाएगा गेस्ट हाउस, बोर्ड बैठक में लिए गए कई और अहम फैसले
GMVN चिन्यालीसौड़ और चौरंगीखाल में बनाएगा गेस्ट हाउस।

जागरण संवाददाता, देहरादून। गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन)की ओर से चिन्यालीसौड़, चौरंगीखाल और बूढ़ा केदार में गेस्ट हाउस बनाने की तैयारी है। निगम की बोर्ड बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही कर्मचारियों की बहाली समेत व्यर्थ पड़ी संपत्तियों के सदुपयोग करने के लिए  योजना बनाने पर विचार किया गया। 

loksabha election banner

शुक्रवार को राजपुर रोड स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम कार्यालय में 125वीं बोर्ड बैठक आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न प्रस्ताव रखे गए। निदेशक मंडल की चर्चा के बाद कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। इस दौरान नोएडा में स्थित निगम की संपत्ति को बेचने का प्रस्ताव रखा गया, जिसकी कुल लागत 1528 लाख रुपये आंकी गई। हालांकि, सदस्यों ने इस संपत्ति को बेचने की बजाय अन्य व्यवसायिक उपयोग का सुझाव दिया।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि पूर्व में क्षेत्रीय प्रबंधकों व पर्यटक आवास गृह के प्रभारी आदि को निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप लाभ अर्जित करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि पर भी विचार किया गया। निगम की ओर से वर्ष 2005 में मसूरी में कार पार्किंग बनाने के उद्देश्य से खरीदी गई कुल 6.487 एकड़ भूमि को बेचने और अधिकतम मूल्य निर्धारित करने के पर भी विचार किया गया। 

हिमानी गैस सर्विस लक्ष्मी रोड परिसर की भूमि का व्यावसायिक सदुपयोग करने भी बैठक में निर्णय लिया गया। बोर्ड में दो स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति विषयक प्रस्ताव भी रखा गया। इसके अलावा पूर्ण कालिक कंपनी सचिव की नियुक्ति करने की बात भी रखी गई। गढ़वाल मंडल विकास निगम के सेवानिवृत-मृतक कार्मिकों के अवशेष देयकों के भुगतान भी जल्द किए जाने का निर्णय लिया गया। बोर्ड सदस्यों के अतिथियों को निगम आवास गृहों में आवासीय और अन्य आयोजनों पर छूट दी जाएगी।

निगम के कार्मिकों के लिए वेलफेयर फंड की स्थापना की जाएगी। निर्णय लिया गया कि खनन अनुभाग में राजस्व खनन लॉटों में प्रयोग के लिए हल्के मोटर वाहन की व्यवस्था की जाएगी। वरिष्ठता सूची के अनुसार वंचित 28 तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को नियमित करने की भी तैयारी है। बैठक में पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर, जीएमवीएन अध्यक्ष महावीर सिंह रांगड़, प्रबंध निदेशक आशीष चौहान, निदेशक लोकेंद्र सिंह बिष्ट आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: मसूरी की मालरोड पर पर्यटकों की चहलकदमी में नहीं पड़ेगा जाम का खलल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.