Move to Jagran APP

यहां छात्राओं को नहीं मिल पा रहा गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ, जानिए

सरकार की महत्वकांक्षी गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है। देहरादून जिले के त्यूणी और चकराता क्षेत्र के गांवों की छात्राएं योजना का लाभ लेने के लिए विभागों के चक्कर काट रही हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:20 AM (IST)
यहां छात्राओं को नहीं मिल पा रहा गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ, जानिए
छात्राओं को नहीं मिल पा रहा गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ।

चकराता(देहरादून), जेएनएन। प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है। देहरादून जिले के त्यूणी और चकराता क्षेत्र के गांवों की छात्राएं योजना का लाभ लेने के लिए विभागों के चक्कर काट रही हैं। छात्राओं ने थक-हारकर उप जिलाधिकारी चकराता से योजना के लिए भेजे गए आवेदनों पर कार्रवाई कर उन्हें योजना का लाभ दिलाए जाने की भी मांग की है। 

loksabha election banner

दरअसल, प्रदेश सरकार की ओर से छात्राओं के लिए संचालित की जाने वाली महत्वपूर्ण गौरा देवी कन्या धन योजना का लाभ चकराता-त्यूणी क्षेत्र की छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है। छात्राओं का कहना है कि उन्होंने 2017 में राजकीय इंटर कालेज अटाल से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। 

इस दौरान उन्होंने गौरा देवी कन्याधन योजना के लिए आवेदन भी जमा कराए थे, लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी उनके आवेदनों के संबंध में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। इस संबंध में छात्राओं ने जब समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में जाकर जानकारी लेनी चाही तो उन्हें यहां से बाल विकास परियोजना कार्यालय भेज दिया गया। छात्राओं का कहना है कि जब वह परियोजना कार्यालय में अधिकारियों से मिली तो उन्हें उनके क्षेत्रों की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पास लौटा दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: NEET UG 2020: नीट-यूजी ऑल इंडिया काउंसलिंग का इंतजार खत्म, यहां देखें पूरा शेड्यूल

छात्राओं का ये भी कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पास न तो उनके आवेदन हैं और न ही कोई जानकारी है। छात्राओं ने चकराता की एसडीएम को पत्र लिखकर योजना का लाभ दिलाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है। आपको बता दें कि पत्र देने वालों में पूजा गौड़, अंजना, प्रीति, पूनम वर्मा, अमिता, अर्चना, अनीता आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षार्थियों को राहत, बगैर विलंब शुल्क 10 नवंबर तक जमा होंगे परीक्षा फॉर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.