Move to Jagran APP

बाड़वाला से लापता किशोरी हरियाणा के गुरुग्राम में मिली

चकराता पछवादून के बाड़वाला से लापता किशोरी को डाकपत्थर पुलिस टीम ने मोबाइल सर्विलांस के जरिये शुक्रवार को हरियाणा के गुरुग्राम से बरामद कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 12:35 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 12:35 AM (IST)
बाड़वाला से लापता किशोरी हरियाणा के गुरुग्राम में मिली
बाड़वाला से लापता किशोरी हरियाणा के गुरुग्राम में मिली

संवाद सूत्र, चकराता: पछवादून के बाड़वाला से लापता किशोरी को डाकपत्थर पुलिस टीम ने मोबाइल सर्विलांस की मदद से हरियाणा के गुरुग्राम से सकुशल बरामद किया। पुलिस टीम ने किशोरी को भगाकर ले जाने वाले हरियाणा निवासी आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध पोक्सो एक्ट और अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

चकराता ब्लाक क्षेत्र निवासी किशोरी बीते पांच जुलाई को बहन से मिलने विकासनगर के बाड़वाला गई थी। इस दौरान वह बाड़वाला से रहस्यमय तरीके से लापता हो गई। स्वजन उसकी तलाश रिश्तेदारी-नातेदारी में सभी जगह पर किये पर कुछ पता नहीं चला। आठ जुलाई को उन्होंने डाकपत्थर पुलिस चौकी में किशोरी की गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस टीम उसकी तलाश में जुट गई। स्वजन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने रहस्यमय तरीके से लापता हुई किशोरी के साथ किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका के चलते थाना पुलिस टीम से मामले में जल्द कार्रवाई करने की मांग की। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के बढ़ते दबाव के चलते हरकत में आई पुलिस टीम ने लापता किशोरी का पता लगाने को डीसीआरबी-एससीआरबी को रिपोर्ट प्रेषित की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से लापता किशोरी की लोकेशन ट्रेस की। इसके तुंरत बाद डाकपत्थर चौकी प्रभारी हिमानी चौधरी के नेतृत्व में एसओजी टीम हरियाणा के लिए रवाना हुई। सब इंस्पेक्टर हिमानी चौधरी ने कहा कि लापता किशोरी की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने उसे गुरुवार को हरियाणा के गुरुग्राम से सकुशल बरामद किया। किशोरी ने पुलिस को बताया कि हरियाणा निवासी आरोपित सुनील उसे शादी करने के बहाने देहरादून से गुरुग्राम ले गया। इस दौरान आरोपित ने किशोरी से शारीरिक संबंध बनाए। किशोरी से दुष्कर्म के बाद वह उसे छोड़कर लुधियाना चला गया। पुलिस टीम ने आरोपित युवक को हरियाणा के करनाल बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। किशोरी के सकुशल मिलने से पुलिस ने आरोपित सुनील पुत्र बच्चो सहानी निवासी काजल हेड़ी फतेहाबाद-हरियाणा के विरुद्ध पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे शुक्रवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। कोर्ट ने आरोपित युवक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल कराने के बाद उसे स्वजन के सुपुर्द कर दिया।

----------------------

जनप्रतिनिधियों ने टीम को किया सम्मानित

चकराता: शुक्रवार को पुलिस के किशोरी को सकुशल बरामद करने और आरोपित युवक को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर जेल भेजने की पूरी कार्रवाई की स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सराहना की। मामले में त्वरित कार्रवाई करने पर डाकपत्थर चौकी प्रभारी हिमानी चौधरी और पुलिस टीम को उन्होंने सम्मानित किया।

लापता किशोरी के मामले में पुलिस टीम के त्वरित कार्रवाई करने पर कोटी-कनासर के प्रधान एवं महामंत्री कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के राहुल पुन, डाकपत्थर जिला पंचायत सदस्य हरिपुन, उप प्रधान संदीप शर्मा, सामाजिक कार्यकत्र्ता बलिराम, भीम पुन, अजय मल्ल, मातबर तोमर ने उत्कृष्ट कार्य के लिए चौकी प्रभारी हिमानी चौधरी को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान एसओजी टीम के सदस्य जितेंद्र कुमार, नवीन कोली व सोनूराम आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.