Move to Jagran APP

उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कार्मिकों की हड़ताल जारी, सरकार पर बरसे

जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े जनरल-ओबीसी वर्ग के कार्मिकों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 11:00 AM (IST)
उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कार्मिकों की हड़ताल जारी, सरकार पर बरसे
उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कार्मिकों की हड़ताल जारी, सरकार पर बरसे

देहरादून, जेएनएन। जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े जनरल-ओबीसी वर्ग के कार्मिकों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही। जनरल-ओबीसी कार्मिक पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने और पदोन्नति पर लगी रोक हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

loksabha election banner

परेड ग्राउंड में बड़ी संख्या में जनरल-ओबीसी कार्मिक एकत्रित हुए। यहां धरने पर बैठकर कार्मिकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्मिकों ने एक स्वर में कहा कि अपनी मांगों को मनवाए बगैर उनका आंदोलन समाप्त नहीं होगा। इस दौरान विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने धरने को संबोधित कर अपने हक लड़ाई में शामिल होने को प्रेरित किया।

हालांकि, अभी आवश्यक सेवाओं को हड़ताल में शामिल नहीं किया गया है। 12 मार्च के बाद ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल कोरोना के प्रकोप के चलते देशभर में जारी हेल्थ गाइडलाइन के तहत आवश्यक सेवाओं को इतर रखा गया है। कार्मिकों ने बताया कि रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ खुलकर उनके समर्थन में हैं। उन्होंने जनरल-ओबीसी की मांगों को जायज बताते हुए सरकार से अमल करने की अपील की है।

नर्सेज एसोसिएशन ने दिया समर्थन

उत्तराखंड नर्सेज एसोसिएशन ने भी धरना स्थल पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया। एसोसिएशन की अध्यक्ष मीनाक्षी जखमोला ने कहा कि वे जनरल-ओबीसी वर्ग के कार्मिकों की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हैं और वे भी हड़ताल में शामिल होकर सरकार की खिलाफत करेंगी। इसके अलावा हड़ताल को राजकीय वाहन चालक संघ, राजकीय कर्मचारी महासंघ, मातृत्व एवं शिशु कल्याण एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया।

सात मार्च को मनाया जाएगा महिला दिवस

आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सात मार्च को परेड मैदान में ही हड़ताल पर बैठे कार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। इस दौरान आंदोलनकारी महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। मंच के संचालन से लेकर अन्य व्यवस्थाएं भी महिलाएं ही संभालेंगी।

यह भी पढ़ें: जनरल-ओबीसी कार्मिकों ने भरी हुंकार, शासनादेश की प्रतियां भी जलाईं

इन्होंने किया धरने को संबोधित

परेड मैदान पर कार्मिकों के धरने को जरनल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सीएल असवाल, पर्वतीय कर्मचारी-शिक्षक संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष प्रताप सिंह पंवार, महामंत्री पंचम सिंह बिष्ट, रघुवीर सिंह बिष्ट, मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री पूर्णानंद नौटियाल, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष ठाकुर प्रह्लाद सिंह, कार्यकारी महामंत्री अरुण पांडेय, शक्ति प्रसाद भट्ट, नंद किशोर त्रिपाठी, अखिल भारतीय समानता मंच के राष्ट्रीय महासचिव वीपी नौटियाल, प्रदेश अध्यक्ष एसएल शर्मा, महासचिव जेपी कुकरेती, सचिवालय संघ से सुधा नेगी, सुनील गुसाईं, मुकेश बहुगुणा, अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डीएस असवाल, राजेश्वरी परमार, गुड्डी मटूड़ा आदि ने संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: बराती बन गैरसैंण जा रहे कर्मचारियों को जेल भेजा, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.