जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

चुनाव के मौसम में सामाजिक कार्यो में भी इसका रंग चढ़ता नजर आ रहा है। स्पर्श गंगा टीम ने ऋषिकेश के विभिन्न गंगा तटों एवम घाटों पर गहन स्वच्छता एवं जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने गंगा तट पर प्रधान सेवक की जीत के साथ उत्तराखंड में पांचों सीट भाजपा को मिलने के लिए प्रार्थना की।

रविवार को साईं घाट पर स्वयं सेवकों ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी। साथ ही आसपास व कोनों पर पसरे कूड़े- कचरे को एकत्र कर उसका निस्तारण किया। साथ ही घाट पर मौजूद श्रद्धालुओं व आमजनों गंगा स्वच्छता शपथ-पत्र बांट कर गंगा स्वच्छता के लिए आग्रह किया। स्वयंसेवकों ने कहा कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा 10 दिसंबर 2009 में गंगा की स्वच्छता एवम अविरलता बनाए रखने के लिए इस अभियान का सूत्रपात किया गया था। तब से निरन्तर इस अभियान में बड़ी संख्या में स्वच्छाग्रही युवा, छात्र, महिला व पुरुषों के रूप में इस अभियान से जुडकर मां गंगा की गंगा के मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए कृतसंकल्पित हैं।साईं घाट पर मौजूद स्वयं सेवकों ने देश की प्रगति व सुरक्षित भविष्य के लिए आगामी आम चुनावों में नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधान सेवक बनाने के लिए उतराखण्ड से पाँचों सीटों पर भाजपा की प्रचंड जीत के लिए मां गंगा से प्रार्थना की।।इस अवसर पर साईं घाट संयोजिका मीनाक्षी मैठानी,मीडिया प्रभारी कोमल राजपूत,सुदेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

उधर त्रिवेणी घाट पर चले स्वच्छता अभियान में संयोजिका सरेज डिमरी, रीना शर्मा, मूंगा देवी, सीमा खुराना आदि उपस्थित थे। उधर, स्पर्श गंगा टीम मुनिकीरेती ने बस पार्किग गंगा घाट एवं राम झूला के गंगा घाटों पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस अवसर पर लोगों से भी गंगा तटों पर कूड़ा नहीं फेंकने की अपील की। इस अवसर पर आशीष कुकरेती, आरती चौहान, मीना मदवान, दीपा भट्ट, सरस्वती जोशी, सीमा बिजल्वाण, उर्मिला कोहली आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस