Move to Jagran APP

दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है गंगा: दीपिका पादुकोण

प्रख्यात सिने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा कि गंगा जहां पूरे देश को अमृततुल्य जल प्रदान करती है वहीं गंगा दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा का बड़ा स्रोत भी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2017 04:07 AM (IST)
दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है गंगा: दीपिका पादुकोण
दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है गंगा: दीपिका पादुकोण

ऋषिकेश, [जेएनएन]: प्रख्यात सिने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा कि गंगा जहां पूरे देश को अमृततुल्य जल प्रदान करती है वहीं गंगा दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा का बड़ा स्रोत भी है। उन्होंने कहा कि गंगा के सानिध्य में बिताया एक-एक पल उनके लिये अविस्मरणीय रहेंगे। 

loksabha election banner

मंगलवार को प्रख्यात सिने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपने मित्रों व परिजनों के साथ स्वर्गाश्रम के परमार्थ निकतन पहुंची। उन्होने परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया। स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि फिल्म जगत के कलाकार युवाओं के लिये रोल मॉडल होते हैं। इसलिये आने वाली पीढ़ी को प्रकृति, पर्यावरण, जल एवं नदियों के संरक्षण के लिये प्रेरित करने की दिशा में युवा कलाकारों को आगे आना होगा। 

उन्होने कहा कि भारत की युवा शक्ति ने बड़ी से बड़ी क्रान्ति की है। आज दुनिया को 'स्वच्छता क्रान्ति' की आवश्यकता है। यह कार्य संत, नायक और गायक मिलकर करे तो विलक्षण परिणाम प्राप्त होंगे। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने जीवा की अन्तर्राष्ट्रीय महासचिव साध्वी भगवती सरस्वती से भी मुलाकात कर युवाओं को आध्यात्म, खेल और प्रकृति संरक्षण की ओर प्रेरित एवं जागरूक करने के लिये मिलकर कार्य करने पर चर्चा की। अभिनेत्री दीपिका ने अपने जीवन से जुड़े खेल, मॉडलिंग व फिल्मों से सम्बंधित अनुभव साध्वी भगवती सरस्वती के साथ साझा किए। 

चार घंटे के परमार्थ प्रवास के दौरान अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने गंगा तट पर सांध्यकालीन आरती में भी शिरकत की। इस दौरान वह भजन व भक्ति संगीत में मंत्रमुग्ध नजर आयी। उन्होंने गंगा तट पर हवन में आहुति डालकर मां गंगा का आशीर्वाद भी लिया। इससे पूर्व दीपिका पादुकोण के साथ आये एक पारिवारिकगण का जन्मदिन भी दीपक जलाकर वेदमंत्रों की ध्वनि के साथ मनाया गया। स्वामी चिदानन्द ने दीपिका पादुकोण व उनके परिजनों को आशीर्वाद स्वरूप रूद्राक्ष की माला व शिवत्व का प्रतीक रुद्राक्ष का पौधा भेंट किया।

 यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण छुट्टियां मनाने पहुंची देवभूमि उत्‍तराखंड

यह भी पढ़ें: विराट और अनुष्‍का के बारे में अनंत बाबा ने कही ये बात

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में यहां रुके विराट-अनुष्‍का, महल के अंदर की तस्‍वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.