देहरादून, जेएनएन। विकासनगर के शीशमबाड़ा स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को लेकर विरोध कर रहे आंदोलनकारियों का क्रमिक अनशन मंगलवार को आठवें दिन भी जारी रहा। इस दौरान आंदोलन कर रहे लोगों ने सेलाकुई में रैली निकालकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने प्लांट हटावाने के लिए लोगों से चंदा भी मांगा। चेतावनी दी कि जब तक कूड़ाघर को यहां से हटाया नहीं जाएगा, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

शीशमबाड़ा स्थित कूड़ा निस्तारण केंद्र को हटाने के लिए संघर्ष कर रहे सेलाकुई व आसपास के लोगों का शिव मंदिर पर चल रहा क्रमिक अनशन मंगलवार को भी जारी रहा। अनशन में शामिल आंदोलनकारियों ने नगर क्षेत्र में रैली निकालकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार पर क्षेत्र के लोगों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा सरकार जानबूझकर क्षेत्र के लोगों के जीवन से खेल रही है। प्लांट से निकलने वाली दुर्गंध व प्रदूषित पानी से क्षेत्र के वातावरण को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंच रहा है, लेकिन बावजूद इसके सरकार इस गंभीर समस्या की सुध लेने को तैयार नहीं है। 

यह भी पढ़ें: यहां ऐसे ही खत्म न होगी प्लांट की लड़ाई, फिर हो सकता है आंदोलन

आंदोलनकारियों ने नगर में रैली के दौरान लोगों से प्लांट हटाने के लिए सरकार को रिश्वत देने को चंदा भी मांगा। मंगलवार को क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में ममता त्यागी, अनीता डंगवाल, आशा चौहान शामिल रहे। इसके अलावा रैली व प्रदर्शन में रेणू, आशा रावत, सपना शर्मा, नीमा जोशी, संदीप भंडारी, सीएम जोशी, राजेंद्र कुमार, रविकांत सिंघल, राजेंद्र कुमार, सुमित्रा रावत, सुधीर रावत, अखिलेश पाठक, रविंद्र भट्ट, सुमाली बिष्ट, सुलोचना रावत शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: यहां 500 लोगों ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु, जानिए क्‍या है पूरा मामला

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस