Move to Jagran APP

चैंपियन प्रकरण का हुआ पटाक्षेप, बोले मोदी और अमित शाह पर पूरा यकीन

बीते दिनों से चले आ रहे चैंपियन प्रकरण का आज पटाक्षेप हो गया। आज खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने बयान पर खेद जताया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 11:19 AM (IST)
चैंपियन प्रकरण का हुआ पटाक्षेप, बोले मोदी और अमित शाह पर पूरा यकीन
चैंपियन प्रकरण का हुआ पटाक्षेप, बोले मोदी और अमित शाह पर पूरा यकीन

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: प्रदेश सरकार व संगठन पर निशाना साधने वाले भाजपा के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन द्वारा माफी मांगने के बाद अब इस प्रकरण का पटाक्षेप हो गया है। भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के माफी मांगने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि विधायक ने अपनी बात पर खेद व्यक्त कर दिया है। जब क्षमा याचना हो गई है तो अब बात सामान्य हो गई है। पार्टी चैंपियन का उपयोग उनकी क्षमताओं के अनुसार करेगी। वहीं विधायक ने कहा कि वे भाजपा में अनुशासित सिपाही की तरह कार्य करेंगे। भविष्य में किसी उद्गार पर वे घर के अंदर बैठकर की बात करेंगे।

loksabha election banner

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने कुछ समय पूर्व सरकार व सरकार व संगठन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उनका कहना था कि न तो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और न ही प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट उनकी व्यथा सुन रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने सहकारिता राज्य मंत्री धनसिंह को भी निशाने पर लिया था। इसके बाद चैंपियन ने केंद्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने भी अपनी पीड़ा को रखा था। उनके इस कदम से सरकार और संगठन दोनों ही काफी असहज थे।

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने खानपुर विधायक को नोटिस जारी करने के साथ ही प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल को मामले की जांच सौंपी थी। संगठन के सख्त रुख के बाद चैंपियन के सुर ढीले पड़े। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मिलने का प्रयास किया था लेकिन मुख्यमंत्री ने तब उनसे बात नहीं की। इस दौरान चैंपियन ने अपने सुर बदलते हुए खुद को भाजपा का सच्चा सिपाही बताया था। 

गुरुवार सुबह चैंपियन नोटिस लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर मिले और अपने नोटिस का जवाब दिया। इसके बाद कुछ देर तक दोनों के बीच बंद कमरे में बातचीत भी हुई। जब दोनों बाहर निकले तो चैंपियन के चेहरे पर काफी राहत के भाव थे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि चैंपियन भाजपा के सम्मानित विधायक हैं। कुछ शब्द ऐसे आ गए थे जिन्हें हम अनुशासनहीनता की श्रेणी में रखते हैं। यहां आकर उन्होंने बताया कि उनकी मंशा सरकार अथवा पार्टी को नुकसान पहुंचाने और अनुशासनहीनता की नहीं थी। कुछ शब्द आवेश में निकल गए थे। उन्होंने खेद व्यक्त किया है और क्षमा याचना की है। तो अब कुछ नहीं बचता। जो नोटिस दिया है उसे ड्राप किया जाएगा। चैंपियन को उनकी क्षमता के अनुसार कार्य दिया जाएगा।

विधायक खानपुर कुंवर प्रणव चैंपियन प्रदेश अध्यक्ष को मैने अपना स्पष्टीकरण सौंप दिया है। मेरे द्वारा आवेश में आकर ऐसे उद्गार व्यक्त कर दिए गए थे, जिससे पार्टी व सरकार को ठेस पहुंची। मैने खेद व्यक्त किया है कि भले ही आवेश में ऐसे शब्द निकल गए हों लेकिन मंशा ऐसी नहीं थी। मैं भाजपा का अनुशासित कार्यकर्ता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नीतियों पर विश्वास कर भाजपा में शामिल हुआ था और कांग्रेस सरकार गिराई थी। भविष्य में पार्टी की रीति नीति का पालन और अनुशासित सिपाही की तरह कार्य करूंगा।

राज्यमंत्री धनसिंह से भी की मुलाकात

गुरुवार को खानपुर विधायक कुंवर चैंपियन सुबह तकरीबन दस बजे यमुना कॉलोनी में ही राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धनसिंह रावत से भी मिले। इसके बाद वे मंत्री धनसिंह रावत के साथ ही निकले। तकरीबन एक घंटे बाद फिर वे यमुना कॉलोनी पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: होली मिलन के बहाने दूर होंगे भाजपा नेताओं के गिले शिकवे

यह भी पढ़ें: सहारनपुर के नाम पर उत्तराखंड में गरमाई सियासत

यह भी पढ़ें: राज्यसभा सीट के लिए भाजपा में दावेदारों की कतार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.