Move to Jagran APP

एफटीआइआइ को पूरा सहयोग देगा उत्तराखंड

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट इंडिया (एफटीआइआइ) पुणे के प्रबंध निदेशक भूपेंद्र कैंथोला ने शनिवार को सूचना महानिदेशालय में सूचना महानिदेशक दीपेंद्र कुमार चौधरी से मुलाकात की। महानिदेशक सूचना चौधरी ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा है। उनकी प्रतिभाओं को उभारने के लिए जो कोर्स संचालित किए जा रहे हैं, उसमें पूरा सहयोग दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 09:16 PM (IST)
एफटीआइआइ को पूरा सहयोग देगा उत्तराखंड
एफटीआइआइ को पूरा सहयोग देगा उत्तराखंड

जागरण संवाददाता, देहरादून : फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट इंडिया (एफटीआइआइ) पुणे के प्रबंध निदेशक भूपेंद्र कैंथोला ने शनिवार को सूचना महानिदेशालय में सूचना महानिदेशक दीपेंद्र कुमार चौधरी से मुलाकात की। महानिदेशक सूचना चौधरी ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा है। उनकी प्रतिभाओं को उभारने के लिए जो कोर्स संचालित किए जा रहे हैं, उसमें पूरा सहयोग दिया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए कई प्रभावी कदम उठाए हैं। इधर, एफटीआइआइ ने फिल्म एजुकेशन के लिए 'एडमिशन-2019' पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन सूचना निदेशालय देहरादून में किया। इस मौके पर एफटीआइआइ पुणे के प्रबंध निदेशक कैंथोला ने कहा कि फिल्म जगत में युवाओं के लिए अनेक अवसर हैं। उन्होंने एफटीआइआइ फिल्म एवं टेलीविजन एजुकेशन, सिनेमैटोग्राफी, फिल्म एप्रिसिएशन, स्क्रीन एक्टिंग, फोटोग्राफी आदि कोर्स के बारे में युवाओं को जानकारी दी। कहा कि इन कोर्स के प्रशिक्षणों से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढें़गे। यदि फिल्म के क्षेत्र में उत्तराखंड में दक्ष मानव संसाधन होंगे तो यहा फिल्मों की शूटिंग होने पर स्थानीय युवाओं को मौका मिलेगा। कार्यशाला में लगभग 40 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्होने छात्र-छात्राओ से कहा कि इस क्षेत्र में कॅरियर बनाने वाले युवा पूरे मनोयोग से परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। इस मौके पर फिल्म मेकर शालीन शाह, सिनेमैटोग्राफरराजेश शाह व दिनेश जुयाल ने छात्र-छात्राओं के साथ अपने अनुभव भी साझा किए।

ऐसे करें आवेदन

एफटीआइआइ के लिए आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। इसके लिए अंतिम तिथि 31 जनवरी रखी गई है। अभी तक 2000 से अधिक युवाओं द्वारा पंजीकरण करा लिया गया है। यह परीक्षा आगामी 24 फरवरी को आयोजित होगी। परीक्षा के लिए द्धह्लह्लश्चह्य:/ड्डश्चश्चद्य4ड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठ-ठ्ठद्गह्ल@द्भद्गह्ल2019 पर ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.