राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। Haridwar Kumbh Mela 2021  मुख्यमंत्री तीरथ सिंंह रावत ने मातृशक्ति को एक सौगात दी है। कुंभ के मुख्य पर्व दिवसों पर हरिद्वार आने वाली प्रदेश की महिलाओं को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों मेें मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। टनकपुर के पूर्णागिरी मेले में आने वाली महिलाओं को भी मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

इन दिनों देवभूमि में कुंभ की धूम है। बड़ी संख्या में देश-विदेश से श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ में पुण्य लाभ के लिए पहुंच रहे हैं। अब मुख्यमंत्री तीरथ सिंंह रावत के निर्देश पर हरिद्वार आने वाली प्रदेश की महिलाओं के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में आवाजाही की मुफ्त सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर टनकपुर के पूर्णागिरी मेले में आने वाली महिलाओं को भी बसों में आवाजाही की मुफ्त सेवा उपलब्ध रहेगी। 

वक्फ बोर्ड ने तीन दरगाह के टेंडर जारी किए

संवाद सूत्र, कलियर: वक्फ बोर्ड के अधीन आने वाली दरगाह किलकिली साहब, इमाम साहब के टेंडर जारी कर दिए हैं। वहीं भीम आर्मी एकता मिशन ने टेंडर की प्रक्रिया पर आपत्ति जताते हुए प्रशासन से शिकायत की है। 

भीम आर्मी एकता मिशन के नगर अध्यक्ष राशिद अली ने डीएम सी रविशंकर व वक्फ बोर्ड के सीईओ को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि ठेकेदारों से सांठगांठ कर ठेके छोड़े गए हैं। दान पात्रों का ठेका होने से दरगाह क्षेत्र में जायरीनों से जबरन वसूली की जाएगी। उनका उत्पीडऩ किया जाएगा। 2016 में दान पात्रों के ठेके की प्रक्रिया की गई थी, जिस पर तत्कालीन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने रोक लगा दी थी। उन्होंने मांग उठाई कि तत्काल इस पर रोक लगाई जाए। 

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा- 'रास्ते भी जिद्दी हैं, मंजिलें भी जिद्दी हैं, देखना है कल क्या होगा...'

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021